IND vs AUS 1st T20 Live: पंजाब के मोहली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 साल बाद टी20 मुकाबला होने जा रहा है. जिसके लिए दर्शकों को बेसब्री से मैच का इंतजार है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी मंगलवार को खेला जाएगा. मुकाबले की शुरुआत शाम 7.30 बजे होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Sapna Chaudhary: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने हरे रंग की सूट पहन किया जबरदस्त डांस, Video वायरल


इस सीरीज से पहले इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच आखिरी बार 27 मार्च 2016 को टी20 मुकाबला खेला गया था. बता दें, मोहाली इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. टीम ने इस मैदान पर अब तक तीन इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं और तीनों ही मैच भारत ने अपने नाम किया है. आज का यह मुकाबला पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (PCA) में खेला जाएगा. ऐसे में भारतीय टीम के लिए यह स्टेडियम काफी अहम माना जा रहा है. 


Navratri: नवरात्रि के 9 दिनों में भूलकर भी नहीं करें ये काम, मां दुर्गा हो जाएंगी नाराज!


आज के मैच में भारत अपनी जीत दर्ज कर खुद को मजबूत करना चाहेगी. इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों ने जमकर तैयारी की है. जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलिया टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतकर यहां आई है, तो वहीं टीम इंडिया एशिया कप में हारकर लौटी है. ऐसे में भारत की निगाहें अब सिर्फ जीत पर होगी और इसके लिए मोहाली से बेहतर कोई मैदान नहीं हो सकता है. 


आपको बता दें, भारत ने इस मैदान पर पहली बार मोहाली में साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच जीता था. इसके बाद से भारतीय टीम ने इस मैदान पर टी20 मुकाबला नहीं हारा. हालांकि, टीम के कैप्टन रोहित शर्मा के लिए यह सीरीज काफी अहम है. एशिया कप में औसत प्रदर्शन करने के बाद रोहित की कोशिश यही रहेगी कि इस सीरीज में वह बड़ी पारी खेले.  


भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह. 


ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जाम्पा.


Watch Live