विपन कुमार/धर्मशाला: पर्यटन नगरी धर्मशाला में इंटरनेशनल आर्ट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत नेपाल, बंगलादेश, तजाकिस्तान, रसिया, कोरिया के कलाकारों की कृतियां देखने को मिल रही हैं. आर्ट इन नेचर थीम पर कांगड़ा आर्ट म्यूजियम धर्मशाला में इंटरनेशनल वर्कशॉप कम एग्जीबिशन का आयोजन किया जा रहा है. 28 से 30 दिसंबर तक आयोजित होने वाले इस इवेंट में देश-विदेश के कलाकारों की पेंटिंग का ऑरिजनल वर्क डिस्पले किया जाएगा. कांगड़ा आर्ट म्यूजियम धर्मशाला द्वारा इस इवेंट का आयोजन 'सोसायटी फॉर प्रबल प्रमाणिक एकैडमी ऑफ आर्ट्स भमलाडा' के सहयोग से किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में मरीजों के खाने में निकले कीड़े


एग्जीबिशन में देश-विदेश के 45 कलाकारों की कृतियां होंगी प्रदर्शित 
'सोसायटी फॉर प्रबल प्रमाणिक एकैडमी ऑफ आर्ट्स भमलाडा' के प्रेसिडेंट अनूप चंद्रा ने कहा कि वह मूलत: कोलकाता के रहने वाले हैं. वह पिछले तीन दशक से सोसायटी फॉर प्रबल प्रमाणिक एकैडमी ऑफ आर्ट्स भमलाडा का संचालन कर रहे हैं. अनूप ने बताया कि हिमाचल की हरियाली और यहां की सुंदरता हर किसी को अपनी ओर खींचती है. ऐसे में उनका भी यही प्रयास रहता है कि वह हिमाचल की हरियाली और कला को दिखाने के लिए विदेशियों को यहां बुलाएं. एग्जीबिशन में देश-विदेश के 45 कलाकारों की कृतियां प्रदर्शित की जाएंगी, जो कि प्रिंट आउट में या फिर डिजाइन की गई नहीं बल्कि ओरिजनल होंगी.  


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: 'वोकल फॉर लोकल' से बिलासपुर में आत्मनिर्भर बन रहीं महिलाएं


'आर्ट इन नेचर' रखा गया एग्जीबिशन का थीम 
अनूप चंद्रा ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग पर लोगों को जागरूक करते हुए पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से वर्कशॉप कम एग्जीबिशन का थीम 'आर्ट इन नेचर' रखा है. उन्होंने कहा कि यह एक तरह से इंटरनेशनल आर्ट एक्सचेंज प्रोग्राम है, जिसमें 15 से अधिक देश-विदेश के कलाकार खुद मौजूद रहेंगे. इनमें नेपाल, बंगलादेश, तजाकिस्तान, रसिया, कोरिया के साथ भारत के विभिन्न राज्यों के कलाकार मौजूद रहेंगे. इन सभी के पेपर, कैनवस और वुड पर किए कार्य को डिसप्ले किया जाएगा.


WATCH LIVE TV