नई दिल्ली: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने आज यानी शुक्रवार को शिमला में लगभग  55 करोड़ की चार परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. इस दौरान सीएम ने शिमला में जनसभा को भी संबोधित किया. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, सीएम ने दाड़नी का बगीचा शिमला में 19.82 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाली सब्जी मंडी, 9.82 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाला फ्लाईओवर, विकासनगर के समीप 7.62 करोड़ रुपये की लागत ने निर्मित होने वाले फुट ओवर बिज्र और ढली में 17.18 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले बस स्टैंड का शिलान्यास किया. 


सीएम ने किया ट्वीट
अग्निशमन सेवाओं के सुदृढ़ीकरण हेतु हमारी सरकार मजबूत कदम उठा रही है. आज शिमला से राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के लिए 7.64 करोड़ की लागत वाले 21 अग्निशमन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. निश्चित तौर पर इन वाहनों से आपात सेवाओं के दौरान बेहतर इस्तेमाल होगा. 



उन्होंने शिमला वालों को बधाई देता हुए लिखा कि, आज राजधानी शिमला के अंतर्गत दाड़नी का बगीचा में 20 करोड़ लागत वाली सब्जी मंडी, खलीनी में 10 करोड़ का फ्लाईओवर और विकासनगर में 7.62 करोड़ के फुटओवर ब्रिज का शिलान्यास किया. इसके साथ ही अतिरिक्त ढल्ली, शिमला में ₹17.18 करोड़ लागत वाले बस स्टैंड, परिवहन कार्यालय, वर्कशॉप और कमर्शियल कॉम्लेक्स का भी शिलान्यास किया. इन सुविधाओं के निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किए जाएंगे, ताकि जनता को इनका लाभ जल्द मिल सके. 



जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि यह सभी परियोजनाएं शिमला शहर के लिए मील पत्थर साबित होंगी और इससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी इससे सुविधा होगी.  उन्होंने कहा कि शिमला न केवल प्रदेश की राजधानी है, बल्कि इसे ब्रिटिश शासनकाल में भारत की ग्रीष्मकालीन राजधानी और प्रमुख पर्यटन स्थल होने का गौरव भी प्राप्त है. 


Watch Live