Bilaspur News: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के पुत्र व समाजसेवी हरीश नड्डा द्वारा 19 जनवरी को घुमारवीं में निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कैंसर मरीजों की निःशुल्क जांच से लेकर उपचार व दवाइयों की सुविधा के मद्देनजर पांच वाहनों की सुविधा रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा शुगर व रक्तचाप परीक्षण, पुरुषों में प्रोटेस्ट कैंसर के लिए पीएसए परीक्षण, महिलाओं व पुरुषों के मुंह, रक्त कैंसर की जांच सहित मैमोग्राफी महिला स्तन कैंसर की जांच व आंखों का चेकअप भी किया जाएगा. वहीं, इस शिविर में डेंटल कॉलेज सुंदरनगर से डेंटल वैन के अलावा एम्स अस्पताल बिलासपुर सहित विभिन्न अस्पतालों से करीब 08 चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम शिविर के दौरान मौजूद रहेगी. 


वहीं इस निःशुल्क शिविर के सफल आयोजन के बाद हरीश नड्डा द्वारा फरवरी 2024 को बिलासपुर जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में यह शिविर आयोजित किया जाएगा. गौरतलब है कि समाजसेवी हरीश नड्डा द्वारा पहले बिलासपुर के युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाया गया था, जिसमें करीब एक हजार युवाओं को विभिन्न निजी कंपनियों में नौकरी प्राप्त हुई थी, जिसके बाद पंचायत स्तर पर स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम का आयोजन करने बाद अब 19 जनवरी को घुमारवीं में निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है. 


इस बात की जानकारी देते हुए समाजसेवी हरीश नड्डा ने कहा कि पंजाब की एक समाजसेवी संस्था के साथ मिलकर वह निःशुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन कर रहे हैं, जिसका मुख्य उद्देश्य पंचायत स्तर पर कैंसर पीड़ित मरीजों का पता लगाकर उन्हें समय पर सही उपचार व दवाई सुविधा उपलब्ध करवाना है ताकि कैंसर से मरने वाले मरीजों की संख्या में कमी आ सके और सही समय पर उनका उपचार किया जा सके. 


साथ ही उन्होंने कहा कि बिलासपुर जिला के 45 पंचायतों में 45 जिम सेंटर खोले जा रहे हैं, जिनमें पिछले साल तीन जिम सेंटर एक झंडूता उपमंडल के झंडूता में, दूसरा सदर उपमंडल के पंजगाई में और तीसरा हरलोग में लगाये जा चुके हैं और चार जिम सेंटर जल्द ही खोले जाएंगे.


साथ ही उन्होंने कहा कि 20 जनवरी को दिव्यांग बच्चों लेकर जिलास्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा रहा है, ताकि उनकी बौद्धिक क्षमता को विकसित किया जा सके और यह प्रतियोगिता बिलासपुर के बाद सभी जिलों में आयोजित की जाएगी. जिसमें विजेता दिव्यांग बच्चों का चयन राज्यस्तरीय क्विज प्रतियोगिता के लिए होगा और इसका आयोजन भी बिलासपुर में ही किया जाएगा.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज