भूषण शर्मा/नूरपुर: जिला परिषद कैडर अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ अपनी मांगों को लेकर पिछले 18 दिनों से कलम छोड़ो हड़ताल पर बैठे हुए हैं. हालांकि कुछ दिनों से मौसम बदल चुका है. बारिश की वजह से सर्दी भी बढ़ गई हैं, लेकिन इस तरह की परिस्थितियां भी इनका मनोबल कम नहीं कर कर पा रही हैं. सभी कर्मचारी अभी भी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं. राजनीति से जुड़े कई बड़े लोगों ने इनके बीच जाकर सरकार से इनकी मागों को पूरा करने को भी कहा है. इसी कड़ी में आज नूरपुर विधायक रणवीर सिंह निक्का भी इनसे मिलने पहुंचे और इनकी समस्याओं को सुना. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रणवीर सिंह निक्का ने कहा कि पंचायतों के विकास कार्य इन तकनीकी सहायक, सचिव और अधिकारियों के हड़ताल पर बैठने से रुके हुए हैं. उन्होंने कहा कि इन कर्मचारियों की मांगे इतनी बड़ी भी नहीं हैं कि सरकार उन्हें पूरा ना कर सके. इसके साथ ही कहा कि कर्मचारी केवल खुद को किसी विभाग में विलय होने की ही तो मांग कर रहे हैं. ऐसे में सरकार भी इन कर्मचारियों की मांग को जल्द पूरा करें, ताकि जो पंचायतों के विकास कार्य रुके हुए हैं वो जल्द शुरू हो सकें. 


ये भी पढ़ें- Israel Hamas War को लेकर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कांग्रेस पर साधा निशाना


उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी मौसम बदल रहा है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है. ऐसे में कई कार्य ऐसे हैं जो बर्फबारी की वजह से नहीं हो पाएंगे. पहले बरसात की वजह से काम नहीं हो पाए थे और अब इन कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से पंचायतों के विकास कार्य रुक गए हैं. इसलिए सरकार को इसका जल्द से जल्द समाधान निकालना चाहिए ताकि ये सभी कर्मचारी और अधिकारी अपने काम पर वापस पहुंचे और विकास कार्यों को गति मिल सके.  


ये भी पढ़ें- Weather News 17 October 2023: उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में आज हो सकती है बरसात


गौरतलब है कि पंचायत स्तर पर कार्यालयों में ठप पड़े विभिन्न कार्यों को देखते हुए प्रशासन की ओर से वैकल्पिक व्यवस्था कर शिलाई अध्यापिकाओं, पंचायत चौकीदारों व ग्राम रोजगार सेवक की ड्यूटी लगाई गई है ताकि ग्रामीण स्तर पर लोगों के महत्वपूर्ण कार्य ना रुक सकें, जिसे देखते हुए जिला परिषद कैडर के पंचायत सचिवों व कर्मचारियों ने खंड विकास अधिकारी को चाबी सौंपने का निर्णय लिया है.


WATCH LIVE TV