विपन शर्मा/कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश में जिला पुलिस ने इंटर स्टेट चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने चोरी की घटनाओं में शामिल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह सभी जिला कांगड़ा सहित अन्य जिलों में चोरियों की घटनाओं में शामिल रहे हैं. पकड़े गए चोरों ने देहरा, ऊना, ज्वालामुखी, रक्कड़, नूरपुर, पालमपुर, डाढ आदि क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था, जिस पर करवाई करते हुए जिला कांगड़ा पुलिस ने इन चोरों को बनखंडी के पास एक निजी रेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी अभियोग में संलिप्त चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक कांगड़ा व उपमण्डलीय पुलिस अधिकारी देहरा अनिल कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था. पुलिस थाना देहरा व साईबर सैल धर्मशाला की टीम ने सीसीटीवी के विशलेषण मे पाया कि उपरोक्त घटना में चार लोग संलिप्त हैं जो घटना को अंजाम देने के बाद चोरीशुद्धा मोटरसाईकल पर ज्वालामुखी की तरफ को भागे थे.


ये भी पढ़ें- Rampur Search Operation: सर्च ऑपरेशन टीम को आज बॉडीज मिलने की उम्मीद!


एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि घटना की कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए व सीसीटीवी की मदद से उपरोक्त टीम ज्वालामुखी स्थित आशीष गेस्ट हाउस पहुंची जहां छानबीन करने पर पाया गया कि घटना में संलिप्त अपराधी 21 से 23 जुलाई तक इसी गेस्ट हाउस में ठहरने गए थे. उन्होंने बताया कि गैस्ट हाउस के विजिटर रजिस्टर में कंचन बाई पत्नी रामदास पारदी निवासी गुना मध्य प्रदेश ने अपने नाम पर तीन कमरे बुक किए थे, जिनमें 8 पुरुष, 6 औरतें और 4 बच्चे कुल 18 लोग थे.
 
उन्होंने बताया कि पारदी समुदाय के लोगों ने इससे पहले भी ज्वालामुखी पुलिस थाना के अंतर्गत एक घर मे घुस कर गहनों की चोरी की थी. साईबर टीम द्वारा होटल से मिले मोबाईल नंबर व आधार कार्ड के नाम पर बुक किए गए 3 कमरों की जांच करने पर पाया कि रामदास उपरोक्त की चोरी करने वाले पारदी गिरोह से काफी बातचीत है व गेस्ट हाउस के कैमरों को चैक करने पर पाया गया कि 22 जुलाई की रात 9 बजकर 45 मिनट पर गेस्ट हाउस से 4 लोग बाहर जाते हैं और 23 जुलाई को सुबह 3 बजकर 45 मिनट पर वापिस आते है.


ये भी पढ़ें- Naina Devi Mandir में इस दिन होगी श्रावण अष्टमी मेले की शुरुआत


इसके साथ ही बताया कि हर पहलू की जांच करके चोरों को पकडने के लिए थाना देहरा, ज्वालामुखी, हरिपुर की संयुक्त रेडिग पार्टी तैयार की गई और टीम ने मोबाईल लोकेशन के आधार पर बगलामुखी देहरा से कुल 10 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की, जिसमें 8 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मध्य प्रदेश निवासी राम दास, गिराज, युवराज और पंजाब निवासी सुरजीत, कृष्णा, राधे, विरन सिंह, दादा सिंह, धूरी और राखी शामिल हैं.


पुलिस ने आरोपियों के पास से कटर (बड़ा), कटर (छोटा), डाई लोहा जो दोनों सिरों से मुड़े हुए, 2 पेचकस बड़े, 3 गुलेल, 2 रैंच, 4 टार्चें औंजार बरामद किए हैं, जबकि चोरी के आभूषणों की रिकवरी अभी बाकी है. 


WATCH LIVE TV