नंद लाल/नालागढ़: हिमाचल प्रेदश की कबड्डी टीम ने हरियाणा में खेलो इंडिया में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है. कबड्डी टीम ने पहली बार इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई किया था. ऐसे में मंगलवार को मुकाबले में हिमाचल की टीम ने मेजबान हरियाणा को फाइनल में धूल चटाई है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच खेलो इंडिया प्रतियोगिता में हिमाचल के कबड्डी खिलाड़ियों द्वारा प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने के बाद खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया. साथ ही मौजूदा कांग्रेस विधायक व भाजपा के पूर्व विधायक द्वारा नालागढ़ के विश्राग ग्रह में खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया.


इस अवसर पर कबड्डी के कोच जयपाल चंदेल कुलदीप राणा हरप्रीत सैनी व खिलाड़ियों के मातापिता व नालागढ़ के गणमान्य लोग मौजूद रहे. पूर्व विधायक के.एल ठाकुर ने खिलाड़ियों को 11,000 रुपये डाइट के लिए भी दिया. इस अवसर पर नालागढ़ के विधायक राणा लखविंदर व पूर्व विधायक ने खिलाड़ियों को उनकी जीत पर बधाई दी. 


आपको बता दें, हिमाचल के बिलासपुर जिले और नालागढ़ के हर गांव में कबड्डी खेली जाती है. इस जगह को कबड्डी का नर्सरी माना जाता है. बता दें, यहां से अजय ठाकुर का भी कबड्डी में एक बड़ा नाम हैं. 


Watch Live