Kullu Shimla Flight: हिमाचल प्रदेश में हवाई सेवा को विस्तार देते हुए कुल्लू और शिमला को अमृतसर से जोड़ने वाले दो नए हवाई सेवा जल्द शुरू किए जाएंगे. कुल्लू-अमृतसर-कुल्लू फ्लाइट 1 अक्टूबर से शुरू की जाएंगी.  48 सीटर यात्रियों की क्षमता का विमान सप्ताह में तीन बार अपनी सेवा देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, यह उड़ान विशेष रूप से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित होंगी.  शिमला-अमृतसर-शिमला हवाई मार्ग पर 1 नवंबर से सप्ताह में तीन बार हवाई सेवाएं संचालित की जाएगी. 


Hamirpur: हमीरपुर में मानसिक रूप से परेशान लोगों के लिए टैली मानस सेवा का हुआ शुभारंभ


एलायंस एयर ने कुल्लू-अमृतसर-कुल्लू मार्ग के लिए टिकट बुकिंग सुविधा भी शुरू कर दी है. इससे यात्रियों के लिए आरामदायक हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी. कुल्लू-अमृतसर हवाई मार्ग पर प्रातः 8.25 बजे कुल्लू से उड़ान भरी जाएगी, जो सुबह 9.30 बजे अमृतसर पहुंचेगी. 


वहीं, अमृतसर से वापसी उड़ान सुबह 10 बजे होगी, जो 11.05 बजे कुल्लू पहुंचेगी. इस रूट पर 50 प्रतिशत सीटों पर उपदान उपलब्ध रहेगा. इसके तहत कुल्लू से अमृतसर सेक्टर के लिए हवाई किराया 2 हजार 637 रुपये और अमृतसर से कुल्लू के लिए 3 हजार 284 रुपये होगा. 


Asian Games: एशियन गेम्स में भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान होंगी सिरमौर की बेटी रितु नेगी


इसके अलावा शिमला, बद्दी, रामपुर और कांगनीधार में नए हेलीपोर्ट विकसित किए गए हैं. साथ ही प्रदेश में हवाई यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए मनाली में एक और हेलीपोर्ट की योजना भी बनाई है. वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह हवाई अड्डा विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ने वाले एक प्रमुख केंद्र बनेगा.