Kutlehar Bypoll Election Result 2024: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा (Himachal By Elections) की 6 सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आज घोषित हो गए हैं. बात दें, प्रदेश में चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीटों पर 1 जून को वोटिंग हुई थी और सुबह आठ बजे से काउटिंग हुई. जिसमें कांग्रेस के विवेक शर्मा ने जीत हासिल की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2024 कुटलैहड़ विधानसभा रिजल्ट
BJP- देवेंद्र कुमार भुट्टो (LOSS)
Congress- विवेक शर्मा  (WIN)


Dharamshala Vidhansabha Chunav 2024 Result Live: धर्मशाला सीट पर किसका होगा कब्जा? चेहरे को मिलेगी जीत या पिछली पार्टी पर जनता दिखाएगी भरोसा!


बता दें, कुटलैहड़ विधानसभा ऊना जिले में आती है. साल 2022 में इस सीट पर कुल 54.84 प्रतिशत वोट पड़े थे. 2022 में इस सीट पर कांग्रेस देवेंद्र कुमार भुट्टो ने भाजपा के विरेंद्र कंवर को 7579 वोटो के मार्जिन से हराया था. 


वहीं, इस उपचुनाव की बात करें, तो बीजेपी की ओर से देवेंद्र कुमार भुट्टो प्रत्याशी हैं और कांग्रेस से विवेक शर्मा उम्मीदवार है. बता दें, भाजपा ने सभी सीटों पर उन्हीं उम्मीदवारों को फिर से मैदान में खड़ा किया है, जिस सीट से वो सभी कांग्रेस के विधायक बने थे.


Hamirpur Lok Sabha Chunav Result live: हमीरपुर सीट पर आमने-सामने अनुराग ठाकुर और सतपाल रायजादा, कुछ देर में होगा किस्मत का फैसला


आपको बता दें, देवेंद्र भुट्टो पहली बार हिमाचल प्रदेश विधानसभा में पहुंचे थे और 2022 के चुनाव में जीत हासिल की थी. वह हिमाचल कांग्रेस के सचिव भी रहे. साल 2013 तक वह हिमाचल भाजपा के सदस्य थे, लेकिन बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए. वहीं, एक बार फिर से वो बीजेपी में शामिल हुए.