Lahul Spiti Vidhansabh Seat: लंबे इंतजार के बाद हिमाचल प्रदेश विधानसभा उप चुनाव में लाहौल स्पीति सीट से आखिरकार कांग्रेस ने जिला परिषद अध्यक्ष अनुराधा राणा को चुनावी मैदान में उतार दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal Congress: हिमाचल में उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने लाहौल स्पीति और बड़सर से प्रत्याशियों के नाम किए जारी


कांग्रेस पार्टी के द्वारा जिला लाहौल स्पीति विधानसभा चुनाव में 52 साल के बाद महिला प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. इससे पहले पूर्व विधायक रवि ठाकुर की माता स्वर्गीय लता ठाकुर ने लाहौल स्पीति से चुनाव लड़ा था. अब देखना यह होगा कि कांग्रेस से टिकट के अन्य तलबगार क्या संगठन के साथ चलते हैं या फिर आपसी लड़ाई का खामियाजा कांग्रेस पार्टी को भुगतना पड़ेगा. 


वहीं टिकट मिलने के बाद अनुराधा राणा आज कुल्लू के ढालपुर पहुंची. जहां पर उन्होंने सीपीएस सुंदर ठाकुर के साथ भी मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ भी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. अनुराधा राणा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने महिला पर अपना भरोसा जताया है और 52 साल के बाद फिर से महिला को चुनावी मैदान में उतारा है. 


PBKS VS RCB: धर्मशाला पहुंची रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम, 9 मई को धर्मशाला में होगा मुकाबला


इससे लाहौल स्पीति की जनता भी काफी खुश है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने अबकी बार नारा दिया है कि धनबल हारेगा और जन बल इस चुनाव में जीतेगा. ऐसे में उन्हें भरोसा है कि जिस तरह से पूर्व विधायक रवि ठाकुर ने राज्यसभा चुनाव में लाहौल स्पीति का अपमान किया है. उसका वह बदला लेकर रहेंगी और घाटी के लोगों के विश्वास से वह इस चुनाव को जीतने में कामयाब होंगी. 


रिपोर्ट- संदीप सिंह, लाहौल स्पीति