Aaj Ki Bdi Khabar 07 June 2024: एचआरटीसी सेवानिवृत कर्मचारी महासंघ की ऊना में हुई अहम बैठक

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 07 Jun 2024-6:36 pm,

Punjab Haryana Himachal News 07 June 2024: पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट.

Punjab Haryana Himachal News 07 June 2024: चुनाव प्रचार के तुरंत बाद मान सरकार एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. पंजाब की मान सरकार ने JEE/NEET और CLAT जैसी प्रतियोगिताओं की परीक्षाओं के लिए मुफ्त आवासीय कोचिंग शुरू करने का फैसला किया है. 


 

नवीनतम अद्यतन

  • Punjab News: CIA स्टाफ ने नाकाबंदी के दौरान एक व्यक्ति को 7500 प्रतिबंधित गोलियों सहित काबू किया है. पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर अगामी कार्रवाई शुरु कर दी है. थाना सदर कोटकपूरा के एसएचओ गुरसेवक सिंह ने बताया कि सीआइए स्टाफ की टीम ने गांव खारा में नाकाबंदी करके नशा तस्करों और संदिग्ध व्यक्तियों के संबंध में चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान एक सफारी गाड़ी सवार रोक कर जब तलाशी ली गई तो उसमें से 15 डिब्बे प्रतिबंधित गोलियों के बरामद हुए, जिनमें 7500 प्रतिबंधित गोलियां थी. इसके बाद कार चालक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई तो उसकी पहचान फरीदकोट की डोगर बस्ती निवासी बलविंदर सिंह उर्फ बिंदर पुत्र प्रीत सिंह के रूप में हुई. इसके बाद उसके खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है. 

     

  • Punjab News: हाल ही में आव्रजन धोखाधड़ी के मामलों में वृद्धि हुई है. पिछले एक महीने में चंडीगढ़ संघ राज्य क्षेत्र में विभिन्न आव्रजन फर्मों के खिलाफ 10 मामले दर्ज किए गए हैं. इन मामलों की संख्या केवल 10 है, लेकिन अब तक प्राप्त शिकायतें इससे अधिक रही हैं. पुलिस इस मामले की लगातार जांच कर रही है और आव्रजन फर्म मालिकों के खिलाफ मामले दर्ज कर रही है. कुछ मामलों में गिरफ्तारियां भी की गई हैं. इन धोखाधड़ी के मामलों में लोगों ने लाखों रुपये गंवाए हैं.

  • Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में आज एचआरटीसी सेवानिवृत कर्मचारी महासंघ की अहम बैठक हुई, जिसमें जिला के तमाम सभी सेवानिवृत कर्मचारी इकट्ठे हुए. किशोरी लाल की अध्यक्षता में यह बैठक संपन्न हुई. मीडिया से रूबरू होते हुए किशोरी लाल ने बताया कि सेवानिवृत कर्मचारी को समय पर पेंशन नहीं मिल रही है. मेडिकल बिलों का भुगतान भी समय पर नहीं हो रहा है. 

     

  • PM Modi News: नरेंद्र मोदी ने कहा आने वाले समय में महिला उम्मीदवारों को टिकट देने वाली पार्टी बनेंगे. ज्यादा से ज्यादा महिला उम्मीदवारों को टिकट देंगे.  

  • PM Modi News: पीएम मोदी ने कहा कि हनमें गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर किया है. 4 करोड़ गरीबों को घर दिए हैं. अब 3 करोड़ गरीबों को घर दिए जाएंगे.

  • PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा लोकसभा चुनाव के नतीजों पर हिंसा भड़काने की कोशिश की गई. विपक्ष ने काल्पनिक शोर किया. 

     

  • PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा 'तीसरी बार कांग्रेस 100 के पार नहीं गई'.

     

  • Punjab News: जीरकपुर में तेज आंधी से गिरे यूनिपोल को लेकर नगर काउंसिल जीरकपुर के ऑफिसर कार्यवाही करने के मूड में नजर आ रहे हैं. काउंसिल के कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि जयपुर अंबाला हाईवे पर ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट पर गिरा यूनिफॉर्म एक प्राइवेट प्रोजेक्ट मलिक का है, जिसे पहले भी 2022, 2023 और 2024 में यूनिपोल की हाइट और स्ट्रैंथ को चेक करने के संबंध में नोटिस भेजा गया था. कमजोर स्ट्रैंथ के चलते तेज आंधी में यूनिपोल तीन गाड़ियों पर गिर गया, जिससे लाखों का नुकसान हुआ है.

  • Kangna Ranuat News: कंगना रनौत ने एक बार फिर खालिस्तान का राग अलापना शरू कर दिया है. एयरपोर्ट पर CISF की महिला जवान द्वारा थप्पड़ जड़ने के बाद कंगना ने इंदिरा गांधी को याद किया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर की है. कंगना ने एक फोटो शेयर करते हुए उसका कैप्शन लिखा है 'जल्द ही इमरजेंसी रिलीज की जाएगी और उसमें दिखाया जाएगा कि कैसे एक निहत्थी बुजुर्ग महिला को उसके घर के अंदर वर्धीदारी लोगों ने मार डाला था, जिन पर उन्हें अपनी सुरक्षा का पूरा भरोसा था. उन लोगों ने उस बुजुर्ग महिला को मारने के लिए 35 गोलियों का इस्तेमाल किया था'.

  • Punjab News: गर्मियों की छुट्टियों में सरकारी स्कूल के बच्चों को इस आवासीय कोचिंग के माध्यम से देश के टॉप कॉलेजों के लिए तैयार किया जा रहा है. परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ-साथ कॉन्फिडेंस बिल्डिंग पर भी ध्यान देना इस आवासीय कोचिंग की प्राथमिकता है. सरकारी स्कूल के बच्चों को इन प्रोफेशन परीक्षाओं के लिए मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार करने पर भी ध्यान दिया जाएगा.

  • Punjab News: फिजिक्सवाला, अवंति और DIAS अकादमी जैसी बड़े संस्थाओं के शिक्षक सरकारी स्कूल के बच्चों को मुफ्त में कोचिंग देंगे. कोचिंग का पहला लाभ पंजाब के गरीब व पिछड़े बच्चों को मिलेगा.

  • Punjab News: 6 जून को लुधियाना के रेजिडेंशियल स्कूल फॉर मेरिटोरियस स्टूडेंट्स में मुफ्त कोचिंग की शुरुआत होगी. पंजाब के कुल 23 जिलों के 750 बच्चे इस आवासीय कोचिंग में भाग ले रहे हैं. कुल 750 विद्यार्थियों में से 350 विद्यार्थी JEE, 250 विद्यार्थी NEET और 150 विद्यार्थी CLAT जैसी प्रोफेशनल परीक्षाओं की मुफ्त में तैयारी करेंगे.

  • Punjab News: चुनाव प्रचार के तुरंत बाद मान सरकार एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. पंजाब की मान सरकार ने JEE/NEET और CLAT जैसी प्रतियोगिताओं की परीक्षाओं के लिए मुफ्त आवासीय कोचिंग शुरू करने का फैसला किया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link