Himachal Pradesh CM Sukhu News: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जनता को संबोधित करते हुए किया बड़ा एलान

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 11 Dec 2023-5:26 pm,

हिमाचल प्रदेश में आज सुक्खू सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा हो गया है. एक साल पहले आज ही के दिन 11 दिसंबर 2022 को राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी थी, जिसके बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू को सीएम पद के लिए चुना गया था.

Himachal Pradesh News Live Upadate: हिमाचल प्रदेश में आज सुक्खू सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा हो गया है. एक साल पहले आज ही के दिन 11 दिसंबर 2022 को राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी थी, जिसके बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू को सीएम पद के लिए चुना गया था. ऐसे में आज इसका जश्न मनाने के लिए हिमाचल कांग्रेस ने एक कार्यक्रम आयोजित किया है. इस कार्यक्रम से जुड़ा हर पल का अपडेट जानने के लिए आप बने रहें जी पंजाब हिमाचल के डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ.

नवीनतम अद्यतन

  • उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल को अपना दूसरा घर माना है, लेकिन युवाओं को रोजगार देना, भ्रष्टाचार, महंगाई खत्म करने के मुद्दे से पीएम ने हिमाचल को दरकिनार कर दिया है. 

     

  • क्यों पूरा नहीं हुआ महिलाओं से किया वादा 
    कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि महिलाओं से किया वादा प्रदेश में आई आपदा के कारण पूरा नहीं हो पाया

  • सीएम सुक्खू ने 2024-25 के बजट में कई बड़ी योजनाएं लाने की कही बात
    मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वह साल 2024-25 के बजट में कई बड़ी योजनाएं लाने जा रहे हैं.

  • सीएम सुक्खू ने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार जनवरी, 2024 के पहले हफ्ते से दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से गोबर की खरीद शुरू करेगी. इसके अलावा दूध उत्पादकों से 31 रुपये प्रति लीटर की बजाय 37 प्रति लीटर दूध खरीदा जाएगा.

  • धर्मशाला में जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि उन्होंने जनता से जो वादे किए हैं, उन्हें हर हाल में पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पिछली बीजेपी सरकार ने हिमाचल प्रदेश का खजाना खाली करने का काम किया.

     

  • महिलाओं ने सरकार के कार्यों कि किया विरोध
    प्रदेश व्यापी प्रदर्शन कर रहीं महिलाएं शिमला के CTO पहुंची, जहां उन्होंने कहा कि 1500 रुपये, दूध के बर्तन, गोबर लेकर सरकार का विरोध किया.  

  • कांग्रेस मना रही जश्न, भाजपा कर रही प्रदर्शन
    एक ओर जहां प्रदेश की सुक्खू सरकार एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर जश्न मना रही है, वहीं भाजपा प्रदेशभर में प्रदर्शन कर रही है. 

  • जाखू मंदिर में पत्नी संग की पूजा
    मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्य में एक साल का कार्यकाल पूरा होने के इस खास अवसर पर शिमला के जाखू मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी पत्नी संग भगवान हनुमान जी की पूजा कर उनका आशीर्वाद लिया.

  • धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन 
    मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के कार्यकाल का आज हिमाचल प्रदेश में एक साल पूरा हो गया है. इसे लेकर धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड में खास कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link