Himachal Pradesh Weather Update Live Updates: हिमाचल प्रदेश में 6 दिन का अलर्ट, पर्यटकों को हिमाचल ना आने हिदायत

राजन नाथ Tue, 27 Jun 2023-2:08 pm,

Himachal Pradesh Weather Update: इस दौरान लाहौल-स्पीति से एक और खबर सामने आई कि फ्लैश फ्लड के कारण पांगी-किलाड़ हाइवे भी बंद कर दिया गया है.

Himachal Pradesh Weather Update, Flash Flood News in Hindi Today Live Updates: हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. इस दौरान कुछ ऐसे इलाके भी हैं जहां बाढ़ तक देखने को मिली है. इसके अलावा बता दें कि मौसम विभाग द्वारा बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है और इतना ही नहीं बल्कि कुछ इलाकों में बाढ़ का खदशा भी जताया गया है. 


इस दौरान लाहौल-स्पीति से एक और खबर सामने आई कि फ्लैश फ्लड के कारण पांगी-किलाड़ हाइवे भी बंद कर दिया गया है. ऐसे में पर्यटकों को सलाह दी गई है कि वह जहां भी हैं वहीं रहें और सुरक्षित रहें. 


बीते दिन हिमाचल प्रदेश में मंडी इलाके में बारिश का कहर देखने को मिला था जिसके बाद मंडी-कुल्लू हाइवे को भी बंद कर दिया गया था. 


Follow Live Updates on Himachal Pradesh Weather Update, Flash Flood News in Hindi Today here: 

नवीनतम अद्यतन

  • हिमाचल प्रदेश में 6 दिन का अलर्ट, पर्यटकों को हिमाचल ना आने हिदायत

    मौसम का अलर्ट देखकर आएं जून में महिने में 31% अधिक बरसे बादल. इस साल मानसून की इंटेंसिटी रहेगी और अधिक देरी से जाएगा मानसून.

  • Himachal Pradesh Weather Update: शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2-3 घंटों में कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर, मंडी, कुल्लू, शिमला और सोलन जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की तीव्रता वाली बारिश होने की संभावना है. 

  • नूरपुर में दो दिन से लगातार हो रही बारिश कहर बनकर बरसी! 

    क्षेत्र में दो दिन से लगातार हो रही बारिश कहर बनकर बरसी बारिश से जवाली के वार्ड नंबर चार की निवासी बीना देवी के मकान को भूस्खलन से पैदा हुआ खतरा. 

  • Himachal Pradesh Landslide news in Hindi: मंडी-कुल्लू हाइवे लगभग 20 घंटे के बाद सोमवार रात को खोल दिया गया, लेकिन पर्यटकों की परेशानी मंगलवार को भी जारी है क्योंकि हिमाचल में भूस्खलन के बाद कई अन्य प्रमुख सड़कें अवरुद्ध हैं 

  • बारिश के बाद जलभराव से जनता हलकान

    गाजियाबाद में देर रात हुई बारिश से सड़कों पर जल भराव की स्थिति पैदा हो गई है. इसी के साथ नाले बंद होने की वजह से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है.

  • हरियाणा में 30 जून तक येलो अलर्ट, कई जिलों में होगी भारी बारिश

    हरियाणा में मानसून लगातार आगे बढ़ रहा है, जिसकी वजह से हरियाणा के अधिकांश जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग की तरफ से 30 जून तक पूरे हरियाणा में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसी के साथ 27 जून को भी हरियाणा के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावनाएं जताई है.

  • करनाल में बारिश किसानों के लिए फायदेमंद हुई साबित

    करनाल में हुई शुरू बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं किसानों के लिए बारिश फायदेमंद साबित हो रही है. बारिश के बाद किसानों ने धान की रोपाई शुरू कर दी है.

  • राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में बीते दिनों मॉनसून ने दस्तक दी थी, जिसके बाद से यहां लगातार बारिश होती नजर आ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, लगातार 30 जून तक इसी तरीके से बारिश होती रहेगी.

  • दिल्ली के मंडियों में हुआ टमाटर लाल, टमाटर के दाम में बढ़ोतरी से विक्रेता परेशान

    राजधानी दिल्ली में टमाटर का दाम आसमान छू रहा जिसके वजह से टमाटर के विक्रेता परेशान नजर आए। सब्जी मंडियों में टमाटर का दाम 80 से ₹100 तक पहुंच चुका है जिसके कारण अब लोगों के किचन से टमाटर गायब होने लगा है. वही इसका मुख्य कारण देश में हो रही बारिश और गुजरात में आए तूफान के बाद सब्जियों के दाम में इजाफा देखा जा रहा है।

  • डॉक्टर ने किया पेशे को शर्मसार

    गाजियाबाद के थाना खोड़ा इलाके में भगवान समझे वाले डॉक्टर नहीं अपने पेशे को कलंकित करते हुए इलाज कराने आई महिला के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया।

  • Himachal Pradesh Tourism news: हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण, पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा पर्यटकों को राज्य में यात्रा की योजना बनाते समय अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता देने का आग्रह किया गया है. 

  • Himachal Pradesh Weather Update: मंडी में 7 मील के पास भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हुआ मंडी-कुल्लू राजमार्ग लगभग 20 घंटे बाद खोल दिया गया है

  • Himachal Pradesh Weather Update News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के में मौसम को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. हाल ही में, भारी बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन जैसी स्थिति भी देखने को मिली है. 

  • Himachal Pradesh Flash Flood news: HPSDRF द्वारा ट्वीट में कहा गया, "आज दिनांक 27/06/2023 को समय सुबह 07:50 पर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण लाहौल-स्पीति से प्राप्त जानकारी के अनुसार पांगी-किलाड़ राजमार्ग ( SH-26) दरेड नाला में फ्लैश फ्लड आने के कारण अवरुद्ध हो गया है."

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link