LIVE: बड़ी खबर! राजस्थान में वायुसेना का मिग-21 विमान हुआ क्रेश

जी मीडिया ब्‍यूरो Thu, 28 Jul 2022-11:22 pm,

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 28 July 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां मिलेगा आपको हर खबर का ताजा अपडेट.  


 

नवीनतम अद्यतन

  • रात 9 बजे हुआ विमान क्रैश
    राजस्थान में बाड़मेर के बायतु थाना क्षेत्र में 9 बजे वायुसेना का मिग-21 विमान क्रेश हो गया, जिसमें तेज आग गई. हादसे के बाद आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई. हादसे के बाद करीब आधा किलोमीटर तक विमान का मलबा बिखर गया. हादसे में विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत की खबर भी सामने आ रही है. हालांकि एयरफोर्स की तरफ से अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है.

  • AAP हेल्थ मिनिस्टर चेतन सिंह जोड़ा माजरा ने अस्पताल का किया दौरा
    आज बरनाला में देर शाम आम आदमी पार्टी के हेल्थ मंत्री चेतन सिंह जौड़ा माजरा सरकारी हॉस्पिटल बरनाला और जच्चा बच्चा हॉस्पिटल में  एक तूफानी दौरा करने पहुंचे और उन्होंने हॉस्पिटल के हर एक वार्ड में जाकर हर एक मरीज से बात की. उनकी दुख तकलीफों को जानने की कोशिश की और किस तरीके का इलाज बरनाला हॉस्पिटल में हो रहा है वह भी जानने की कोशिश की गई. 

     

  • रोपड़ में शिवसेना ने सांसद सिमरनजीत सिंह मान के खिलाफ की नारेबाजी 
    आज शिवसेना ने पंजाब के संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान का पुतला फूंका है. रोपड़ नगर पालिका ऑफिस के सामने मेन बाजार में  शिवसेना ने सिमरनजीत सिंह मान के खिलाफ जमकर नारेबाजी बाजी भी की. बता दें, हाल ही में उन्होंने शहीदे आजम भगत सिंह के खिलाफ अप-शब्द कहे थे. 

  • भाजपा में 3 बागियों की हुई घर वापसी
    हिमाचल में चुनावी साल में भाजपा अपना कुनबा बढ़ाने के लिए निष्काषित किये गए कार्यकर्ताओं को दोबारा सदस्यता दिला रही है.  उर्मिला ठाकुर को विधानसभा चुनावों में निष्काषित किया गया था और राकेश चौधरी को पहले हुए उप चुनावों में जबकि इस वाले उप चुनावों में चेतन बरागटा को निष्काषित किया गया था. ऐसे में बीजेपी ने तीनों बागियों की घर वापसी हो गई है.

  • अमृतसर से शारजाह जानें वाली इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट को किया गया बंद
    पंजाब के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट अमृतसर से दुबई के शारजाह के बीच रोजाना उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को बंद कर दिया गया है.  यह फ्लाइट 31 जुलाई को आखिरी उड़ान भरेगी.  फ्लाइट को रद्द करने के कारणों के बारे में एयरलाइंस ने अभी तक कोई जानकारी सांझा नहीं की है, लेकिन इस फ्लाइट की बुकिंग को बंद कर दिया गया है. 

     

  • सुंदरनगर में NH-21 पर पलटा सेब से लदा ट्रक
    हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश लोगों की जान पर आफत बन चुकी है. आज सुबह घनोटू पुलिस थाना के तहत नेशनल हाईवे 21 पर पेश आया. जहां घनोटू सब्जी मंडी के समीप एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया. हादसे में ट्रक चालक को मामूली चोट आई हैं.

  • राष्ट्रपति पर अधीर रंजन का बयान महिलाओं का अपमान- संबित पात्रा
    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए गए बयान को भाजपा ने महिलाओं और आदिवासी समाज का अपमान बताया है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अधीर रंजन के बयान के लिए सोनिया गांधी जिम्मेदार, क्योंकि सोनिया गांधी ने ही अधीर रंजन को नियुक्त किया है. सोनिया गांधी को लेकर ही धरना प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

  • छापेमारी के दौरान पुलिस ने पकड़ी अफीम
    नशा तस्करों के खिलाफ पांवटा पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में पुलिस टीम ने भाटावाली के समीप एक खोखे में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने अफीम की बड़ी खेप बरामद की. पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है.

  • मिंजर मेले का मजा पानी में मिला
    पिछले कई वर्षो की बात की जाए तो मिंजर मेले के दौरान इतनी बारिश कई सालो के बाद देखने को मिली है. सड़क हो या फिर चौगान का मैदान चारों तरफ पानी के साथ कीचड़ ही दिखाई देता है, ऐसे में मिंजर मेले में दुकानों को लगाए बैठे दुकानदार बेहद दुखी है.

     

  • खुले में कूड़ा फेंकने वालों को पहले पहनाया हार
    हिमाचल में प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन द्वारा लोगों से बार-बार शहरों और गांव को साफ रखने की अपील की जाती है, लेकिन फिर भी कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते और खुले में ही कूड़ा-कचरा इधर-उधर फेंक देते हैं. जिसके लिए अब मंडी जिले की सुंदरनगर नगर परिषद द्वारा एक विशेष अभियान चलाया गया है. अभियान के तहत नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें हार पहनाकर सम्मानित किया जा रहा है और चालान भी काटे जा रहे हैं.

  • चनाईगाड में बादल फटने से गांव में आई बाढ़
    मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिला कुल्‍लू के निरमंड उपमंडल के तहत आने वाली पंचायत बागा सराहन के गांव चनाईगाड में आज बादल फटने से गांव में बाढ़ आ गई. जिससे गांव के लोगों का काफी नुकसान हुआ है. लोगों को घर से भागकर अपनी जान बचानी पड़ी.

  • ठियोग में खाई में गिरी बस
    ठियोग उपमंडल के देवगढ़ पंचायत के अंतर्गत कुफर बगहार में बस खाई में गिर गई. बताया जा रहा है कि बस में कुल 14 लोग सवार थे. गनीमत रही कि हादसा होने से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. घायलों को ठियोग अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. 

     

  • दिल्ली की युवती की धर्मशाला में डूबने से मौत
    पुलिस थाना गग्गल अंतर्गत गांव कनेड़ के साथ लगती खड्ड में देर शाम एक 22 वर्षीय युवती के डूब जाने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार दिल्ली निवासी 22 वर्षीय श्रद्धा अपने मंगेतर ओमवीर सिंह और अन्य रिश्तेदारों के साथ धर्मशाला घूमने आई थी.जब यह लोग खड्ड में घूम रहे थे, तब अचानक खड्ड में पानी ज्यादा आने से युवती बह गई. हालांकि ,स्थानीय लोगों ने युवती को बचाने का प्रयास किया, लेकिन बचा नहीं पाए.

  • शिमला में बालिका आश्रम में आग का मामला
    हिमाचल के शिमला स्थित बालिका आश्रम में आग से हुए नुकसान के मामले में हाईकोर्ट ने विशेष सचिव आपदा प्रबंधन को 10 अगस्त को कोर्ट में उपस्थित होने के आदेश दिए हैं. मामले में अगली सुनवाई 10 अगस्त को निर्धारित की गई है.

     

  • शुरू हुआ हिमाचल का सेब सीजन
    हिमाचल प्रदेश के सेब बहुल क्षेत्र कोटखाई की देवरी खनेटी-देवरीघाट सड़क खस्ताहाल बनी हुई है. गड्ढों और पानी से लबालब यह सड़क स्थानीय लोगों के लिए परेशानियों का सबब बन गई है. क्षेत्र में कुछ दिन बाद सेब सीजन शुरू होना है. इससे पहले सड़क पर बने गड्ढों ने बागवानों की चिंताएं बढ़ा दी हैं.

     

  • शिमला में एचआरटीसी बस दुर्घटना में 1 की मौत
    हिमाचल पथ परिवहन निगम की एक बस हीरानगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घटना में एक युवक की जान चली गई, जबकि हादसे में यात्री घायल हुए हैं. जिनमें 2 गंभीर हैं. 

  • किन्नौर के ठंगी नाले में दूसरे दिन भी आई बाढ़
    हिमाचल में बारिश का दौर लगातार जारी है. इसी के चलते किन्नौर में आज ठंगी गांव के पास एक नाले में बाढ़ आ गई, बाढ़ आने के कारण आसपास के ग्रामीण क्षेत्र कुनोचारंग व लंबर गांव का संपर्क मार्ग खस्ताहाल हो गया,जिसके चलते मार्ग बंद हो गया. वहीं, कुछ लोग जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे हैं. 

     

  • हिमाचल के लाहौल में दो जगह बादल फटे
    हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश के बीच बुधवार को लाहौल-स्पीति जिले के तोजिंग (रांगवे) नाला और दरेड़ नाले में दो जगह बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है. वहीं, जिला कांगड़ा में खड्ड में बहने और बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. बादल फटने से लाहौल के दरेड़ और तोजिंग नाले में बाढ़ से एक पुलिया, दो बाइक सहित 70 मीटर सड़क बह गई.

     

  • अब 1500 करोड़ रुपए लोन लेगी जयराम सरकार
    जयराम सरकार एक बार फिर 1500 करोड़ रुपए का कर्ज ले रही है. बता दें, हिमाचल पर पहले ही 63 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है और सरकार ने जून महीने के अंतिम हफ्ते में एक हजार करोड़ रुपए का लोन लिया था. 

  • आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर
    देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon in india) अपनी दस्कत दे चुका है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की (Himachal Weather Update) बात की जाए तो प्रदेश में 30 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं.

  • हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज
    हिमाचल कैबिनेट की बैठक 28 जुलाई को बुलाई गई (Himachal cabinet meeting on 28 July) है. ऐसे में कैबिनेट बैठक में आउटसोर्स पर चर्चा, अध्यापकों को यूजीसी स्केल, कोरोना के बढ़ते मामलों, ओल्ड पेंशन और मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link