मनाली/संदीप सिंह: देशभर के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. मॉनसून सीजन की शुरुआत से ही कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. ऐसे में लोगों का जन-जीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है. जगह-जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है, जिसके बाद लोग घरों में बंद रहने को मजबूर हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनाली में आई बाढ़
वहीं, पर्यटक स्थल मनाली में भी पिछले 2 दिन से बारिश का दौर लगातार जारी है. ऐसे में नदियां और नाले उफान पर हैं. मनाली से महज 4 किलोमीटर की दूरी पर व्यास नदी के साथ रिहायशी इलाकों में खतरा बना हुआ है. रविवार सुबह आई बाढ़ के बाद एटीएम और कुछ दुकानें व्यास नदी में बह गईं.  


हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह हो रहा लैंडस्लाइड
हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह बारिश के बाद लैंडस्लाइड हो रहे हैं, तो कहीं सड़कें धंस रही हैं. बीते दिन शिमला में भी लगातार हो रही बारिश के कारण लैंडस्लाइड हो गया है, जबकि कुछ दिन पहले ऊना, सिरमौर समेत कई और जिलों में भी लगातार हो रही बारिश से लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आईं.  


दिल्ली एनसीआर में नहीं रुका बारिश का सिलसिला
गौरतलब है कि दिल्ली एनसीआर में कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही थी, लेकिन शनिवार सुबह मौसम ने अचानक करवट ली और सुबह-सुबह बारिश होने लगी जो देर शाम तक होती रही. इसके बाद भी लगातार बूंदाबांदी होती रही. हालांकि इस बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन लगातार हो रही बारिश से जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया है. ऐसे में अब लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कत हो रही है. वहीं, आज सुबह मंडी पंडोह नेशनल हाईवे 6 के पास लैंडस्लाइड हो गया, जिसकी वजह से एक बार फिर नेशनल हाईवे बंद कर दिया है. 


WATCH LIVE TV