Mandi Masjid Protest News: मंडी में अवैध मस्जिद के निर्माण मामले में आज सुबह 11 बजे से हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया. वहीं, प्रदर्शन को लेकर हर चौराहे पर पुलिस तैनात है. नगर निगम मंडी कार्यालय के बाहर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. सकोड़ी चौक पर सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस ने बैरिकेडिंग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, सकोड़ी चौक से 100 मीटर की दूरी पर निर्माणाधीन अवैध मस्जिद  है. अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर मंडी शहर में 300 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है और वज्र वाहन पंजाब पुलिस से मंगवाया गया है. इस दौरान एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में धारा 163 की अवहेलना न हो और कानून व्यवस्था बनी रहे. इसके लिए मंडी पुलिस पूरी तरह से तैयार है. 


उन्होंने कहा कि सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए ही अपनी बात रखें ताकि शहर की शांति व्यवस्था बनी रहे और किसी प्रकार का नुकसान ना हो. 


जानकारी के लिए बता दें, मंडी में अवैध मस्जिद निर्माण के मामले को लेकर विभिन्न संगठन के लोगों का विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुका है. नगर निगम कार्यालय के बाहर से बाजार होते हुए विभिन्न संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और भारत माता की जय, हनुमान चालीसा के साथ शंख बजा कर विरोध जता रहे हैं. लोगों की लगातार मांग है कि अवैध निर्माण के पूरे हिस्से को तोड़ा जाए प्रशासन ने कुछ हिस्सा को जरूर तोड़ा है, लेकिन वह लोगों की आंखों में सिर्फ मात्र धूल है. वहीं, बढ़ते प्रदर्शन को देखते हुए प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन से पानी फेंका जा रहा है. 



जानकारी के लिए बता दें, कि मंडी शहर के जेल रोड स्थित अवैध मस्जिद से जुड़े मामले को लेकर प्रशासन द्वारा कल 13 सितंबर को मंडी शहर के 7 वार्डो में धारा 163 लागू की गई है, जिसमें 5 से अधिक लोग एक स्थान पर इकट्ठे नहीं हो सकते. 


अवैध मस्जिद को लेकर मंडी जिला के विभिन्न हिंदू संगठनों ने प्रशासन को मस्जिद हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है, जिसपर फैसला लेते हुए प्रशासन ने धारा 163 लागू की है. यह देश उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने जारी किए हैं. इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात है. 


रिपोर्ट- नितेश सैनी, मंडी