नितेश सैनी/मंडी: हिमाचल प्रदेश में पत्रकारों के विभिन्न संगठनों की ओर से प्रेस क्लब ऑफ मंडी द्वारा उपायुक्त मंडी के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजा किया गया. यह ज्ञापन हरियाणा चुनाव परिणाम के विश्लेषण को लेकर धर्मशाला से चलने वाले वेब पोर्टल 'दी न्यूज राडार' में 8 अक्टूबर को प्रकाशित समाचार को लेकर उपरोक्त धारा के संबंध में मुकदमा दर्ज करने के विरोध में भेजा गया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान हिमाचल दर्शन फोटो गैलरी के संस्थापक एवं वरिष्ठ पत्रकार बीरबल शर्मा ने कहा कि ऐसा करना लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की स्वतंत्रता पर सीधा हमला है. सभी मीडिया कर्मी इस कार्रवाई की कड़ी निंदा करते हैं और प्रदेश सरकार से अनुरोध करते हैं कि प्रदेश सरकार व मीडिया कर्मियों के बीच जो सौहार्दपूर्ण वातावरण बना हुआ है उसे बरकरार रखने के लिए इस मुकदमे को तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाए.


Hamirpur News: जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में अब साल भर पंचकर्म पद्धति से होगा उपचार


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तमाम योजनाओं, विकास के कार्यों, रोजाना किए लिए जाने वाले जनहित के निर्णयों व जरूरी सूचनाओं को आम जनता तक पहुंचाने का काम हिमाचल के मीडिया कर्मी पूरी ईमानदारी व निष्ठा से कर रहे हैं. अगर इसमें कहीं सरकार को ऐसा लगता है कि गलत प्रकाशन हुआ है या फिर किसी ने दुर्भावना से सरकार को नुकसान पहुंचाने का काम किया है तो उसका खंडन किया जा सकता है, उसे लेकर पक्ष रखा जा सकता है, लेकिन मुकदमा दर्ज करना जहां माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश के विपरीत है, वहीं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की आजादी पर भी गहरा प्रहार है. 


उन्होंने आग्रह किया करते हुए कहा कि इस मुकदमे को तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाए ताकि सरकार व मीडिया के बीच आपसी संबंध अच्छे बने रहें. इसके साथ ही कहा कि अगर इस मुकदमे को वापस नहीं लिया जाता है तो आने वाले समय में इसे लेकर पूरे प्रदेश के मीडिया कर्मी एक जुट होकर कोई कठोर निर्णय ले सकते हैं. उन्होंने अनुरोध करते हुए कहा कि इस पर संज्ञान लें और तुरंत एफआईआर को रद्द करवाएं. 


WATCH LIVE TV