Bilaspur News: कृषि उपज मंडी समिति बिलासपुर के बहुउद्देशीय परिसर का लोकार्पण हिमाचल प्रदेश के नगर व ग्राम नियोजन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने किया. गौरतलब है कि बहुउद्देशीय परिसर का निर्माण 1 करोड़ 72 लाख रुपये की लागत से हुआ है, जिसकी धरातल मंजिल में कृषि उपज के थोक व्यापार हेतु चार दुकानें, प्रथम मंजिल में वाहन पार्किंग, दूसरी मंजिल में बैठक कक्ष, पैंट्री एवं शौचालय तथा तीसरी व चौथी मंजिल में मंडी समिति के कर्मचारियों के लिए आवासों का निर्माण करवाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं मंत्री राजेश धर्मानी के लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचने पर कृषि उपज मंडी समिति में अधिकारियों व कर्मचारियों सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं व प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया. जिसके बाद राजेश धर्मानी ने बहुउद्देशीय परिसर का लोकार्पण किया और फिर बैठक कक्ष में अधिकारियों से चर्चा की. 


कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी का कहना है कि इस बहुउद्देशीय परिसर के बनने से बिलासपुर जिला के किसानों व उपभोक्ताओं को काफी लाभ मिलेगा. साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश के संजौली व मंडी में मस्जिद अवैध निर्माण मामले को लेकर हिन्दू संगठनों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन से प्रदेश का माहौल खराब होने की बात कहते हुए इस सीधा असर पर्यटन पर पड़ने की बात की. 


उन्होंने कहा कि कईं पर्यटकों द्वारा होटल बुकिंग कैंसल की जा रही है.  राजेश धर्मानी का आरोप है कि मस्जिद विवाद मामले में सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन व हो हल्ला करने वालों ने खुद अवैध कब्जे किये हुए हैं और प्रदेश सरकार कानून के दायरे में रहते हुए सभी अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी. 


सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश में आपसी भाईचारा बना रहे और इस तरह के प्रदर्शनों के जरिये प्रदेश का माहौल खराब ना हो इसका विशेष ध्यान रखना है. उन्होंने कहा कि मस्जिद अवैध कब्जों को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग स्वयं आगे आये हैं और मस्जिद में किये जा रहे अवैध कब्जों को हटा रहे हैं. 


फिलहाल यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है और जैसे ही कोर्ट का फैसला सामने आएगा. वैसे-वैसे ही आगामी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बिगड़ने व प्रदेश पर हजारों करोड़ों का भारी कर्जा होना पूर्व भाजपा सरकार की देन है और वर्तमान कांग्रेस सरकार अपने सीमित साधनों व अनावश्यक खर्चो पर कटौती कर प्रदेश की आर्थिक स्थिति को सुधारने में जुटी हुई है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर