अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में जिन इलाकों के बंदर हिंसक हो चुके हैं, वहां से इन्हें हटाया जाएगा. इसके लिए वन विभाग योजना तैयार कर रहा है. विभाग ऐसी जगहों को चिन्हित करने जा रहा है, जहां बंदरों ने उपद्रव मचाया हुआ है. उन जगहों को आईडेंटिफाई करने के बाद उन जगहों से बंदरों को किसी ना किसी तरह हटाया जाएगा ताकि लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौजूदा हालात ऐसे हैं कि बंदरों को न किसी इंसान और न ही कुत्तों का कोई खौफ रहा है. ये बंदर लोगों द्वारा घरों में रखे गए पालतू कुत्तों को भी पीट रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के पुराने रिहायशी मकान में यह बंदर छत से स्लेट हटाकर प्रवेश कर अंदर तबाही मचा रहे हैं. खाद्य वस्तुएं भी लोगों को अलमारी में ताला लगाकर रखनी पड़ रही है.


संजौली में मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर एक बार फिर चढ़ा सियासी पारा
 
इतना ही नहीं अगर इन बंदरों को खाने के लिए कुछ न मिले तो यह हिंसक हो रहे हैं और इंसानों पर हमला कर रहे हैं. हाल ही में ग्राम पंचायत ऊखली के तहत आने वाले भगोट क्षेत्र की बुजुर्ग महिला पर बंदरों ने जानलेवा हमला कर दिया था. हमले में महिला बुरी तरह जख्मी हो गई. महिला के शरीर के कई हिस्सों पर बंदरों ने काट भी लिया है. इस वजह से भगोट क्षेत्र सहित पूरी ऊखली पंचायत में बंदरों की दहशत है.


डीएफओ हमीरपुर अंकित कुमार सिंह ने बताया कि भगोट क्षेत्र में बुजुर्ग महिला पर बंदरों द्वारा किए गए हमले के बाद टीम को मौके पर भेजा गया था. टीम के माध्यम से फाइनल रिपोर्ट विभाग को सौंपी जानी है. उन्होंने बताया कि कई जगहों पर बंदरों के हिंसक होने की सूचना मिली है. ऐसी जगहों को चिन्हित किया जा रहा है. इन जगहों को आईडेंटिफाई करने के बाद बंदरों को वहां से हटाया जाएगा.


WATCH LIVE TV