Paonta Sahib Landslide: पांवटा साहिब से गुम्मा, राजमार्ग 707 पिछले लगभग 16 घंटे से बंद पड़ा है. राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिलाई के समीप बड़ी मात्रा में पहाड़ का मालवा खिसक कर आ गया है, जिसकी वजह से राजमार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारे लग गई हैं. हालांकि, सड़क को रिस्टोर करने का काम शुरू कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Emergency Release Date: कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' का नया पोस्टर आया सामने, 6 सितंबर को मूवी होगी रिलीज


प्रदेश में मानसून अभी शुरू भी नहीं हुआ है, लेकिन हालत बिगड़ने शुरू हो गए हैं. शुरुआती बारिशों से ही राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर जगह-जगह मालबा गिरना शुरू हो गया है. शिलाई और टिंबी के बीच उतरी के समीप भारी मात्रा में मालबा सड़क पर आ गया है. इस क्षेत्र में आजकल सड़क के चौड़ीकरण का काम चल रहा है. 


यहां लोग लगातार गलत ढंग से कटिंग के आरोप लगा रहे हैं. जरा सी बारिश में बड़ी मात्रा में मालबा गिरना गलत कटिंग का ही नतीजा माना जा रहा है. बहरहाल, सड़क का यह हिस्सा पिछले लगभग 16 घंटे से बंद पड़ा है. एकमात्र सड़क मार्ग होने की वजह से इस क्षेत्र से आवाजाही बिल्कुल ठप्प हो गई है. 


सैकड़ों छोटे बड़े वहां जहां के तहां खड़े हैं. लोग अपने गंतव्य तक जाने के लिए सड़क के खुलने का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि सड़क मार्ग को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है, मगर मलबा बहुत अधिक होने के कारण सड़क को खोलने में अभी और कई घंटे लग सकते हैं. 


रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश, पांवटा साहिब