Nahan News: ऐतिहासिक शहर नाहन में डेंगू का हॉट स्पॉट बने अमरपुर मोहल्ले में नगर परिषद ने फॉगिंग का कार्य शुरू कर दिया है ताकि लगातार बढ़ते डेंगू के मामलों पर रोक लगाई जा सके. अमरपुर मोहल्ले में लगातार डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं और यहां डेंगू के मामलों की संख्या 100 के करीब पहुंच चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार को यहां विभिन्न विभाग की अधिकारियों की संयुक्त टीम ने दौरा किया था, जिसके बाद अमरपुर मोहल्ला में फॉगिंग करने और हर घर की स्क्रीनिंग करने का फैसला दिया गया था. 


नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजय गर्ग ने बताया कि नगर परिषद द्वारा अमरपुर मोहल्ला के वार्ड नंबर 5 और 4 में प्रथम चरण में फागिंग की जा रही है क्योंकि यहां से लगातार डेंगू के मामले रिपोर्ट हो रहे है. उन्होंने कहा कि नगर परिषद द्वारा शहर के दूसरे वार्ड में भी फॉगिंग का काम किया जाएगा ताकि डेंगू न फैले. 


वहीं उन्होंने यह भी कहा कि कुछ ऐसे स्थान उनके ध्यान में ले गए, जहां पानी इकट्ठा हो रहा है. उन स्थानों पर नगर परिषद की कर्मचारी को मिट्टी डालने के निर्देश दिए गए है.


स्थानीय भाजपा पार्षद मधु अत्री ने कहा कि नगर परिषद द्वारा फॉगिंग का कार्य शुरू किया गया ह.  साथ ही उन्होंने कहा कि इस वार्ड में उन सभी स्थानों को भी दुरुस्त करने की अपील नगर परिषद से की गई है, जहां पानी भर जा रहा है. 


स्थानीय निवासी जेआर शर्मा ने कहा कि इस मोहल्ले में एक मुख्य पार्क के अलावा कई स्थानों पर पानी जमा रहता है और आवारा पशु भी घूमते रहते हैं. यही डेंगू फैलने का मुख्य कारण नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि नगर परिषद को इस बारे में सख्त कदम उठाने की जरूरत है ताकि डेंगू पर रोक लगाई जा सके. 


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन