Nalagarh News: हिमाचल प्रदेश के स्वारघाट में हुई लगातार चोरी की घटनाओं के बाद अब पड़ोसी जिला सोलन में भी चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी है. चोर, पुलिस को लगातार एक से बढ़कर एक चुनौती देते जा रहे हैं.  चोरों ने अब मन्दिरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गत रात्रि करीब साढ़े दस बजे अज्ञात चोरों ने स्वारघाट के साथ लगती जिला सोलन की ग्राम पंचायत लुनस के गांव रजवाहण में जालपा माता मन्दिर रजवाहण में एक बड़ी चोरी को अंजाम दिया है. चोरों ने माता के लाखों के आभूषण व गल्ला तोड़कर लाखों की नकदी पर हाथ साफ किया है. 


मन्दिर कमेटी के अनुसार, चोरों ने करीब 20 से 25 लाख की चोरी को अंजाम दिया है.  चोरी की यह घटना मन्दिर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई है लेकिन चोरो ने मुंह बांधे हुए थे, जिससे उनकी पहचान नहीं हो पाई है. 


बता दें, घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस थाना रामशहर की टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद एसपी बद्दी मोहित चावला भी डीएसपी हेडक्वार्टर के साथ मौके पर पहुंच कर घटना की पूरी जानकारी ली और फोरेंसिंक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटा लिए है. 


जालपा माता मन्दिर कमेटी रजवाहण के पूर्व प्रधान सरवन कुमार, उपप्रधान श्रवण कुमार, सचिव वीर सिंह, कोषाध्यक्ष शालिग्राम , पुजारी नत्थू राम ने बताया कि वीरवार देर शाम माता की पूजा-आरती करने के बाद पुजारी सहित तीन लोग मन्दिर के साथ लगते कमरे में सो गए थे. सुबह करीब तीन साढ़े तीन बजे के बीच जब पुजारी उठकर मंदिर में जाने लगा तो पाया कि मन्दिर का दरवाजा खुला है और ताला गायब है. 


Himachal News: संसद से विपक्षी सांसदों को बर्खास्त किए जाने को लेकर ऊना में कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन


चोरी की आशंका होने पर पुजारी ने मन्दिर कमेटी के अन्य सदस्यों की जानकारी दी और पुलिस थाना रामशहर में इसकी सूचना दी. सुबह छः बजे रामशहर थाना से पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई. 


सीसीटीवी कैमरों में रात करीब साढ़े दस बजे दो व्यक्ति मंदिर के अंदर चोरी करते हुए दिखाई दे रहे है और आधे घंटे में चोरी की वारदात को अंजाम देकर चले जाते है. मामले की गम्भीरता को देखते हुए एसपी बद्दी मोहित चावला स्वयं मौके पर आये और फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटा लिए है. एसपी मोहित चावला ने मन्दिर कमेटी को जल्द चोरो को पकड़ने का आश्वासन दिया है.