Nalagarh News: बद्दी के झाड़माजरी में एक निजी फार्मा फैक्ट्री में जहरीला केमिकल लीक होने के कारण 14 मजदूर गंभीर घायल रूप से घायल हो गए. इनमें से 10 मजदूरों की हालत को गंभीर देखते हुए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है, वहीं 4 मजदूरों का इलाज बद्दी के ESIC अस्पतला में चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी की निक-वीन हेल्थकेयर फार्मा कंपनी में जहरीला केमिकल जमीन पर गिरने से कई कामगार लोग बेहोश हो गए. केमिकल की गंध इतनी तेज थी कि आसपास में काम कर रहे कर्मचारी बेहोश होकर गिरने लगे. इनमें 12 महिलाएं और 2 युवक शामिल थे. घटना में 14 कामगार बेहोश हुए, जिन्हें तुरंत अस्पताल लाया गया. 


इनमें से 10 की हालत ज्यादा खराब होने के चलते उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया, जबकि 4 लोगों का इलाज काठा अस्पताल में चल रहा है. सोमवार सुबह लगभग 11 बजे इस उद्योग में मिथाइल क्लोराइड केमिकल लीक होने के कारण वहां टेबलेट्स में कोटिंग कर रहे श्रमिक एक-एक कर बेहोश होने शुरू हो गए. हालांकि बताया जा रहा है कि हादसे के समय सभी श्रमिकों ने मास्क पहन रखा था. उद्योग का नाम निक-वीन हेल्थकेयर फार्मा बताया जा रहा है. 


एएसपी बद्दी पुलिस अशोक वर्मा का कहना है कि केमिकल की चपेट में आने से 14 कामगारों को सांस की समस्या की सूचना मिली थी, जिसमें 10 कामगार पीजीआई चंडीगढ़ और 4 ईएसआई काठा अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की कार्रवाई कर रही है.


WATCH LIVE TV