Bilaspur News: बिलासपुर में थप्पड़ कांड सामने आया है, जिसके चलते क्षेत्र का माहौल गरमाया गया है. गौरतलब है कि विकास खंड सदर बिलासपुर कार्यालय परिसर के हॉल में चल रही त्रैमासिक बैठक के दौरान करीब एक बजे नम्होल पंचायत प्रधान जीवन लता ने सदर पंचायत समिति के उपाध्यक्ष मस्तराम ठाकुर को सरेआम थप्पड़ जड़ दिया और मौके से फरार हो गई, जिसके बाद बैठक में माहौल गरमा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि मौके पर मौजूद पंचायत समिति सदस्यों ने नम्होल पंचायत प्रधान को पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन वह मौके से भाग गई. वहीं थप्पड़ कांड के बाद तुरंत प्रभाव से सदर पंचायत समिति की अध्यक्ष सीता धीमान व उपाध्यक्ष मस्त राम ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पुलिस टीम भी पहुंची. 


पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर सदर पंचायत समिति उपाध्यक्ष सहित मौजूदा सदस्यों के ब्यान के आधार पर नमहोल प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है. वहीं विकास खंड सदर बिलासपुर कार्यालय परिसर के हॉल में चल रही. इस बैठक में करीब 25 पंचायत समिति सदस्य व विभागों के अधिकारियों भी मौजूद रहे. 


थप्पड़ कांड की जानकारी देते हुए बिलासपुर सदर पंचायत समिति अध्यक्ष सीता धीमान ने कहा कि त्रैमासिक बैठक के दौरान हाउस चला हुआ था. तभी एक महिला बैठक में आई और पंचायत समिति उपाध्यक्ष मस्त राम को थप्पड़ मार दिया और मौके से फरार हो गयी. साथ ही उन्होंने कहा कि यह महिला बैठक में आमंत्रित ना होने के बावजूद बैठक में पहुंचकर इस कांड को अंजाम दिया है जिसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लायी जानी चाहिए. 


वहीं बिलासपुर सदर पंचायत समिति उपाध्यक्ष मस्त राम ठाकुर ने कहा की नमहोल प्रधान जीवन लता से उनका कोई लेनदेन या झगड़ा नहीं था. बावजूद इसके उसने हाउस में आकर उन्हें थप्पड़ मारा है, जिसके विरोध में उन्होंने जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार से उचित कार्रवाई की मांग करते हुए गिरफ्तार करने व प्रधान पद से हटाए जाने की मांग की है. 


साथ ही उन्होंने राजनीतिक दबाव व अन्य किसी कारण से महिला प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई ना किये जाने पर उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की भी बात कही है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर