Nahan News: नवभारत युवा संघ ने डॉ वाई. एस.परमार मेडिकल कॉलेज नाहन की अवस्थाओं को उजागर करते हुए सरकार से इन्हें दुरुस्त करने की मांग की है. संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भावन शर्मा आज नाहन में पत्रकारों से बातचीत की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Sharad Purnima 2024 Date: कब है शरद पूर्णिमा जानें? पूजा का शुभ मुहूर्त और चांद निकलने का समय


भावन शर्मा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज नाहन के भवन का निर्माण कार्य रुकने से एक तरफ जहां मरीजों को परेशानियां हो रही है. वहीं दूसरी तरफ यहां MBBS की पढ़ाई कर रहे छात्रों को भी परेशानियां झेलनी पड़ रही है और उनका अध्ययन कार्य प्रभावित होता है.


उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य पिछले 2 सालों से रुका पड़ा है और इसे शुरू करने के लिए सकारात्मक प्रयास नहीं किए जा रहे है. उन्होंने कहा कि ओपीडी में अक्सर भीड़ के चलते लोगों को बड़ी परेशानियां झेलनी पड़ रही है. ऐसे में ओपीडी को भी शिफ्ट करने की जरूरत देखी जा रही है.


 Mandi News: जिस ईवीएम से मुख्यमंत्री बने, उसकी विश्वसनीयता पर प्रश्न उठा रहे CM सुक्खू- जयराम ठाकुर


भावन शर्मा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में अल्ट्रासाउंड कि पर्याप्त सुविधाएं मौजूद नहीं है. ऐसे में लोगों को निजी क्लीनिक का सहारा लेना पड़ता है, जिसे देखते हुए सरकार को चाहिए कि यहां अल्ट्रासाउंड की अतिरिक्त मशीनें लगाई जाए ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े. 


उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल कॉलेज में पार्किंग व्यवस्था न होने के चलते यहां पहुंचने वाले मरीज और उनकी तीमारदारी को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यहां प्राथमिकता के आधार पर एक बहुत जिला पार्किंग का भी निर्माण किया जाना चाहिए.


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन