Dharamshala News: पैराग्लाइडिंग के लिए मशहूर बीड़ बिलिंग में एक दर्दनाक हादसे हुआ है. जिसमें महिला पायलट की मौत हो गई. रविवार को नोएडा की रहने वाली रितु चोपड़ा पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गईं. 54 साल की रितु एक अनुभवी पैराग्लाइडिंग पायलट थीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal News: धर्मशाला से BJP प्रत्याशी सुधीर शर्मा फिर से सीएम सुक्खू पर निशाना साधा, भ्रष्टाचार को लेकर कही ये बात


 


कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री के मुताबिक, रविवार को रितु संसाल के थाथी गांव के ऊपर पहाड़ी पर क्रैश लैंडिंग करनी पड़ी थी. जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गई थी. पैराग्लाइडर क्रैश होता देख कुछ दूर फ्लाई कर रहे उनके पति आशुतोष चंद्रा कुछ अन्य पायलटों के साथ मौके पर पहुंचे. आशुतोष चंद्रा वायुसेना में कार्यरत थे. उन्होंने तुरंत वायुसेना की मदद मांगी. थोड़ी देर में एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर ने रितु को एयरलिफ्ट किया और अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


पुलिस के मुताबिक, रितु एक अनुभवी फ्लायर थी और रविवार को भी वो सोलो फ्लाई कर रही थीं. वो बीते 5 से 6 सालों से बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग एक्टिविटी में शामिल होती हैं. पुलिस ने पति के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है.


एसपी कांगड़ा ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. बताया जा रहा है कि तेज हवा के कारण ये हादसा हुआ है. इस मामले में पैराग्लाइडिंग के एक्सपर्ट्स से भी मदद ली जा रही है. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार है. फिलहाल मामला दर्ज करके जांच की जा रही है. 


रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला