Nurpur News: प्रदेश में मानसून का आगमन हो चुका है. वहीं, शुरुआती बरसात के साथ ही प्रशासन तथा सरकार किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए तैयार हैं. इस बारे में जब नूरपुर एसडीएम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम शुरू हो चुका है. ऐसे में नूरपुर प्रशासन किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि इस बार हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती नेशनल हाईवे है, लेकिन प्रशासन लगातार एनएचएआई तथा विभाग से लगातार संपर्क में है और किसी भी प्रकार की समस्या से निपटने के लिए तैयार है. 


सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का पता लगाने के लिए तैयार किया जा रहा ऑनलाइन डाटाबेस रिपोर्ट


कस्बा जसूर के साथ लगती खड्डों में रह रहे प्रवासियों के विषय में उप मंडलाधिकारी ने कहा कि वहां से झोपड़ियां हटाने संबंधी आदेश जारी कर दिए गए हैं. ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके. बावजूद इसके सप्ताह के अंत तक यह भी सुनिश्चित कर लिया जाएगा कि कोई भी व्यक्ति वहां पर ना रहे. 


उन्होंने बताया कि बरसात के दौरान किसी भी वाहन को खड्ड में घुसकर खनन करने की अनुमति नहीं रहेगी. इससे संबंधित निर्देश भी विभाग को जारी कर दिए गए हैं. साथ ही 
नूरपुर की जनता से अपील करते हुए एसडीएम गुरसिमर सिंह ने कहा कि पहाड़ों में भारी बारिश होने के चलते नदी नालों में भी अचानक पानी भर जाता है. इसलिए नदी नालों से दूरी बनाकर रखें. 


रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर