Nurpur News: बरसात के मौसम जहां एक तरफ अपने साथ उमंग और खुशियां लेकर आता है तो वहीं, इस मौसम में सबसे ज्यादा तबीयत खराब होने की भी समस्या बढ़ जाती है. ऐसे में हर किसी को बारिश के मौसम में अपने सेहत का ख्याल रखना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, हिमाचल प्रदेश के नूरपुर में भी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बारिश में फैलने वाली बीमारियों से दूर रहने के लिए तैयारी की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग नूरपुर बरसात में फैलने वाली बीमारियों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. 


Tomato Rate: टमाटर के रेट बढ़ने से किसानों में खुशी, मिल रहे अच्छे दाम


बीएमओ डॉ. दिलबर सिंह ने बताया कि बरसात में फैलने वाली बीमारियों से निपटने के लिए विभाग पूरी तरह से सतर्क तथा तैयार है. उन्होंने बताया कि गंदे पानी के लिए आईपीएच विभाग से मिलकर पूरी तैयारी कर ली है. साथ ही विभाग द्वारा रेगुलर पानी की टेस्टिंग की जा रही है. 


इसके अलावा लोगों के घरों में सप्लाई होने वाले पानी की शुद्धता के लिए पानी में डालने वाली दवाइयों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. पूरे डिपार्टमेंट जैसे हेल्थ वर्कर्स, आशा वर्कर्स, सुपरवाइजर्स को हर तरह की ट्रेनिंग दे दी गई है तथा ये टीमें घर-घर जाकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी कर रही है. 


Electricity bill: चंबा में बिजली बिल नहीं भरने वालों के कटेंगे कनेक्शन, निर्देश हुए जारी


उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सभी हेल्थ सेंट्रो में जैसे पीएचसी तथा सीएचसी में सभी प्रकार की दवाइयां इत्यादि भी उपलब्ध करवा दी गई है ताकि बरसात के मौसम में फैलने वाली बीमारियों से लोगों की रक्षा की जा सके. 


रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर