BJP Nurpur Himachal Pradesh Election Winner: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में काउंटिंग कल से शुरू हो जाएगी. ऐसे में कांगड़ा जिले की नूरपुर विधानसभा सीट (Nurpur Vidhan Sabha Result) से कौन बाजी मारेगा यह देखना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal Pradesh Elections Final Results List


Shri Naina Devi Ji Vidhansabha Chunav Result 2022: श्री नैना देवी जी विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर?


हिमाचल प्रदेश में कल शाम तक ये साफ हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है. फिलहाल इस सीट से किसको जीत मिलेगी किसे हार यह मतगणना के साथ साफ हो जाएगा.  


बात अगर पिछले विधानसभा चुनाव की करें, तो प्रदेश में अब तक कांग्रेस और बीजेपी का ही कब्जा रहा है, लेकिन, इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी चुनावी मैदान में दस्तक दी है. राजधानी दिल्ली और पंजाब में शानदार जीत हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी हिमाचल में भी जीत  का परचम लहराने की कोशिश कर रही है.


Bilaspur Vidhansabha Chunav Result 2022: बिलासपुर विधानसभा सीट पर कौन मारेगा बाजी?


कांगड़ा जिले की नूरपुर विधानसभा सीट (Nurpur Vidhansabha Seat)  हॉट सीट में शुमार हो चुकी है.  इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला दिख रहा है. त्रिकोणीय मुकाबला इसलिए क्योंकि भाजपा से इस सीट पर पूर्व महामंत्री रणवीर सिंह निक्का (BJP Ranveer Singh Nikka) खड़े हैं. वहीं कांग्रेस से अजय महाजन (Congress Ajay Mhajan) इस सीट से मैदान में हैं. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी से मनीषा कुमारी (AAP Manisha Kumari) खड़ी हैं. 


आपको बता दें, साल 2017 विधानसभा चुनाव में नूरपुर में कुल 54.45 प्रतिशत वोट पड़े थें. जिसमें भारतीय जनता पार्टी के राकेश पठानिया ने कांग्रेस के अजय महाजन को 6,642 वोटो के मार्जिन से हराया था.


हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को एक फेज में वोटिंग हुई थी. ऐसे में 8 दिसंबर को हिमाचल चुनाव के नतीजे घोषित होंगे है. 


Watch Live