विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देवभूमि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में 10 दिनों तक चले शारदीय नवरात्र संपन्न हो गए हैं. इस बार नवरात्रों के उपलक्ष्य पर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित देशभर से तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मां नैनादेवी के दरबार में शीश नवाजकर अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चढ़ावे के रूप में आई 1 करोड़ 4 लाख 372 रुपये की नकदी
वहीं इस बार शारदीय नवरात्र मेले के दौरान माता रानी के भक्तों ने मंदिर की दान पेटी में खूब चढ़ावा चढ़ाया है, जिसके चलते नैनादेवी मंदिर न्यास को चढ़ावे के रूप में 1 करोड़ 4 लाख 372 रुपये की नकदी प्राप्त हुई है. इसके अलावा 114 ग्राम 800 मिलीग्राम सोना और 15 किलो 275 ग्राम चांदी भी चढावे के रूप में प्राप्त हुई है. 


Hamirpur News: जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में अब साल भर पंचकर्म पद्धति से होगा उपचार


नैनादेवी मंदिर न्यास सदस्य लक्की शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया...
इस बात की जानकारी देते हुए नैनादेवी मंदिर न्यास सदस्य लक्की शर्मा ने बताया कि इस बार शारदीय नवरात्रों के दौरान अलग-अलग प्रांतों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु मां नैनादेवी के दरबार में पहुंचे और विधि-विधान से पूजा अर्चना कर प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डालकर अपने परिवार की सुख-समृद्धि की कामना करने के बाद अपने घरों को लौटे.


शारदीय नवरात्र मेला शांतिपूर्ण तरीके से हुआ संपन्न 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार मां नैनादेवी के भक्तों ने खुलकर चढ़ावा चढ़ाया है और जिला, पुलिस व मंदिर प्रशासन की तरफ से श्रद्धालुओं की सुविधा का खास ख्याल रखते हुए हर प्रकार की व्यवस्थाएं की गई थीं, जिसका नतीजा है कि इस बार भी शारदीय नवरात्र मेला शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए हैं.


WATCH LIVE TV