Paonta Sahib: पांवटा साहिब के बांगरण में गिरि नदी के टापू पर फंसे 5 लोगों को एयरलिफ्ट कर सफल रेस्क्यू किया गया.  यहां लोग निर्माणाधीन क्रशर पर पिछले 4 दिनों से फंसे थे.  टापू के दोनों तरफ गिरी नदी की तेज धाराओं में बड़ी मात्रा में पानी आया हुआ है.  हालांकि पहले एनडीआरएफ ने काफी मशक्कत की, लेकिन रेस्क्यू सफल नहीं हो पाया. लिहाजा नाहन से आर्मी के फर्स्ट पैरा के हेलीकॉप्टर ने रेस्क्यू किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Amarnath Yatra: अमरनाथ के दरबार पहुंचे विदेशी नागरिक, कहा-यहां आना एक सपना था


सेना के हेलीकॉप्टर ने आखिर टापू पर फंसे 5 लोगों को रेस्क्यू कर लिया.  बांगरण के डोरियोंवाला के समीप यह लोग यहां पिछले 4 दिनों से फंसे थे.  यह तस्वीरें उसी सफल रेस्क्यू की है. चारों ओर से बाढ़ के सैलाब से घिरे टापू पर 4 दिनों से जिंदगी की जंग लड़ रहे 5 लोगों के लिए यह उड़न खटोला देवदूत से कम नहीं था. 


इससे पहले यहां स्थानीय गोताखोरों ने टापू पर फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किया. असफलता के बाद उत्तराखंड से एनडीआरएफ की टीमों को बुलाया गया, लेकिन नदी का बहाव तेज होने के कारण नाव के द्वारा रेस्क्यू संभव नहीं हो पाया. 


ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने जिला प्रशासन से यहां हेलीकॉप्टर भेजने की मांग की.  जिला प्रशासन ने मौजूदा हालात को देखते हुए नाहन स्थित सेना के फर्स्ट पैरा को यह जिम्मेदारी दी गई.  इस पर सेना का उड़न खटोला आया.  जांबाज पायलट ने मिट्टी के ढेर नमाज संरचना पर लैंडिंग की और और वहां फंसे सभी 5 लोगों को रेस्क्यू किया.  


स्थानीय एसडीएम गुरजीत सिंह चीमा ने बताया कि रेसक्यू के बाद दो लोगों को डिहाईड्रेशन हो गया है लिहाजा उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जबकि बाकी तीन लोग बिल्कुल ठीक हैं.  उन्होंने क्षेत्र वासियों से अपील की है कि खराब हालात में अधिक सावधानी बरतें.