Paonta Sahib: शिलाई क्षेत्र के बोकाला गांव के लोग पीने के पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं. यहां पिछले कई दिनों से पीने का पानी नहीं पहुंच रहा है. तीन पेगजल स्कीमों से पाइपलाइन होने के बावजूद बोकाला को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को एसडीओ कार्यालय का घेराव किया. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन होगा. हैरानी की बात यह भी है कि इस दौरान जल शक्ति विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं था. 


Himachal By Election: हिमाचल विधानसभा उपचुनाव के लिए देहरा सीट से कांग्रेस ने CM सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर को बनाया उम्मीदवार


भीषण गर्मी के दौरान बोकाला गांव के सैंकड़ो लोग पीने के पानी की समस्या से दो-चार हो रहे हैं. गांव में लगभग सभी घरों में पालतू पशु भी है. ऐसे में पशु और इंसानों की पेयजल की जरूरत को पूरा करना ग्रामीणों के लिए कठिन साबित हो रहा है. 


पीने का पानी उपलब्ध न होने की वजह से ग्रामीण घर में कोई कार्यक्रम आदि भी नहीं रख पा रहे हैं. गांव में यह हालत तब है जब यहां तीन पेयजल स्कीमों से पानी सप्लाई किया जाता है. ग्रामीणों की विडंबना यह है कि तीनों पेयजल योजनाएं बंद पड़ी है और बोकाला गांव की पाइपें सूख गई हैं. 


ग्रामीण विभाग से कई बार शिकायत कर चुके हैं. मगर विभाग के कर्मचारी व्यवस्था को ठीक नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में गुस्साए ग्रामीणों ने आज जल शक्ति विभाग के एसडीओ कार्यालय का घेराव किया. नाराज ग्रामीणों ने यहां विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने एसडीएम कफोटा एसडीएम और जल शक्ति विभाग के एसडीओ को ज्ञापन भी सौंपे. ग्रामीणों ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर 1 दिन के भीतर व्यवस्था को ठीक नहीं किया गया तो वह एसडीओ कार्यालय पर भूख हड़ताल और धरना प्रदर्शन करेंगे. 


रिपोर्ट- ज्ञान प्रकाश, पांवटा साहिब