Nurpur News: पटवार एवं कानूनगो संघ ज्वाली इकाई ने प्रदेश सरकार द्वारा पटवारी एवं कानूनगो का जिला कैडर समाप्त करके स्टेट कैडर घोषित करने के निर्णय का कड़ा विरोध किया है. इस विषय को लेकर आज ज्वाली इलाके के पटवारी एवं कानूनगो ने एसडीएम ज्वाली वचित्र सिंह ठाकुर को ज्ञापन सौंपा, जिसमें मांग की गई की पटवारी एवं कानूनगो का जिला कैडर ही रखा जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संघ के मंडल प्रधान राजीव कुमार ने बताया की पटवारी एवं कानूनगो का कैडर अगर जिला से राज्य स्तर पर किया जाता है, तो इससे वरिष्ठता सूची में कई अनियमिताएं सामने आएंगी और बहुत से कर्मचारी ऐसा करने से पदोन्नति के अवसर से चूक जाएंगे!यह बिल्कुल भी न्याय संगत नहीं होगा.


पटवार एवं कानूनगो महासंघ ज्ञापन के माध्यम से सरकार ने राजस्व विभाग के बहुत से कार्य ऑनलाइन माध्यम द्वारा शुरू कर दिए गए हैं, लेकिन पटवार खानों की हालत बहुत ही दयनीय है, ना तो वहां पर इंटरनेट और प्रिंटर आदि की सुविधा है और ना ही कर्मचारी और अपने कामों के लिए आने वाली आम जनता के लिए बैठने की सही सुविधा. महासंघ ने मुख्यमंत्री व राजस्व मंत्री से मांग की है की पटवार खानों में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं. 


 


रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर