नंदलाल/नालागढ़: हिमाचल प्रदेश में उपमंडल नालागढ़ के तहत बघेरी में लगाए गए नए टोल प्लाजा ठेकेदार की मनमानी के विरोध में तीन पंचायत के प्रतिनिधियों ने अपना रोष व्यक्त किया है. एसडीएम नालागढ़ को एक लिखित ज्ञापन देकर पिछले ठेकेदार की तर्ज पर तीन पंचायत के लोगों को टोल फ्री करवाने की मांग उठाई गई है. एसडीएम नालागढ़ ने संबंधित विभाग के माध्यम से मांगों को मनवाने का आश्वासन दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

530 रुपये प्रति गाड़ी लग रहा टोल
बता दें, बघेरी में टोल प्लाजा के ठेकेदार की मनमर्जी के चलते अपने ही घरों को आने के लिए अब लोगों को टोल टैक्स देना पड़ रहा है, जिसके चलते लोगों में खास रोष देखा जा रहा है. लोगों का कहना है कि पिछले ठेकेदार ने चार से पांच पंचायतों को फ्री टोल किया गया था, लेकिन अब जब नए ठेकेदार ने टोल प्लाजा ठेके पर लिया तो उसमें साढे पांच सौ रुपये प्रति गाड़ी टैक्स लगाना शुरू कर दिया है, जिसके चलते क्षेत्रवासियों में खासा रोष देखा जा रहा है.


ये भी पढ़ें- दभोटा पुल के निर्माण को लेकर पंजाब सरकार के लोक निर्माण विभाग को भेजा जाएगा ज्ञापन


ठेकेदार पर लगाए झूठे केस के आरोप
तीन पंचायतों के लोगों ने एकत्रित होकर ठेकेदार पर झूठे केस दर्ज करवाने के गंभीर आरोप भी लगाए हैं. साथ ही ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द ही उसने अपनी मनमर्जी बंद नहीं की तो सभी तीनों पंचायतों के लोग एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन करने को भी मजबूर होंगे. इसकी जिम्मेदारी संबंधी ठेकेदार और प्रशासन की होगी. 


खैर अब देखना यह होगा कि कब इस बघेरी टोल प्लाजा के ठेकेदार द्वारा ग्रामीणों की मांगों को माना जाता है और कब लोगों को आ रही परेशानियों से निजात मिलती है.


WATCH LIVE TV