AIIMS Jammu Photo: पीएम मोदी ने एम्स जम्मू का किया शुभारंभ, जानें जनता को क्या-क्या मिलेंगी सुविधा

AIIMS Jammu Pictures: पीएम मोदी आज जम्मू-कश्मीर पहुंचे. इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत और अभिनंदन किया. वहीं, पीएम ने जम्मू से चुनावी हुंकार भरी. उन्होंने कहा इसबार 400 पार. हालांकि, इस खबर में देखिए जम्मू एम्स की फोटो और जानिए क्या है इसकी खासियत..

मुस्कान चौरसिया Tue, 20 Feb 2024-1:45 pm,
1/6

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. ये परियोजनाएं स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम, नागरिक बुनियादी ढांचे सहित कई क्षेत्रों से संबंधित हैं. 

2/6

वहीं, पीएम मोदी ने घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन और संगलदान स्टेशन-बारामूला स्टेशन के बीच ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई. 

3/6

बता दें, एम्स जम्मू, जिला जम्मू के साथ लगते सांबा के विजयपुर में स्थित है, जो 226.84 एकड़ में फैला हुआ है. 

 

4/6

इसे 1,661 करोड़ रूपये की लागत से तैयार किया जा रहा है.  जानकारी के मुताबिक, एम्स में 30 जनरल और 20 सुपर स्पेशियलिटी विभाग होंगे. पहले चरण में लगभग तीस से अधिक जनरल और सुपर स्पेशियलिटी विभागों में ओपीडी सेवाएं शुरू होंगी. 

5/6

वहीं, एम्स में सुरक्षा के लिए सौ प्रतिशत स्थानीय एक्स सर्विसमैन की नियुक्ति की जाएगी. अगर  जगह बची तो दूसरे प्रदेश के लोगों को भी मौका दिया जाएगा. 

 

6/6

पहले चरण में 750 बिस्तर स्थापित किए जाएंगे. बाद में इसे बढ़ाकर 900 किया जाएगा. बता दें, इसकी आधारशिला पीएम ने साल 2019 में रखी थी. हालांकि, अभी मरीजों को अपनी जांच करवाने के लिए इंतजार करना होगा.  एम्स में ओपीडी सेवाएं एक मार्च से शुरू होंगी. बुधवार से एम्स में ड्राई रन शुरू कर सुविधाओं की समीक्षा होगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link