Piplu Mela: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला का ऐतिहासिक पिपलू मेला 10 जून यानि आज से शुरू हो गया है. इसका शुभारंभ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़े ही धूम-धाम और ढोल-नगाड़ें संग किया. जिसका वीडिया खुद केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया ट्वीट
मेले का शुभारंभ करते हुए केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि, मेले-त्यौहार हमारी समृद्ध गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत के प्रतिबिम्ब हैं. भगवान नरसिंह के साथ हमारी भावनाएं जुड़ी हैं और उन्हीं की अनुकम्पा से आज ऊना में ऐतिहासिक पिपलू मेले का शुभारंभ करने का सौभाग्य मिला. बधाई-शुभकामनाएं. 



बता दें, ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने इस मेले की तैयारियों का निरिक्षण किया है साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए भी हैं. उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय ऐतिहासिक पिपलू मेला बड़े ही पारंपरिक और आकर्षक रंग-ढंग के साथ मनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पिपली मेले का अपना एक काफी बड़ा इतिहास है. साथ ही कांगड़ा, ऊना और हमीरपुर के लोगों की काफी भावनाएं भगवान नरसिंह के साथ जुड़ी हुई हैं. 


वीरेंद्र कंवर ने बताया कि 10 जून को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिमाचल प्रदेश पुलिस बैंड (हारमनी ऑफ पाइंस) की प्रस्तुति मुख्य आकर्षण है. वहीं दूसरे दिन यानि की 11 जून को उद्योग, परिवहन तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे, जबकि राज्यसभा सांसद डॉ. सिकंदर कुमार कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. 


Watch Live