अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में दोसडका स्थित कारागार में एक विचाराधीन कैदी ने आत्महत्या कर ली. इसे लेकर परिजनों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए. शनिवार दोपहर कारागार के बाहर परिजनों ने जमकर हंगामा किया, हांलाकि पुलिस ने परिजनों और ग्रामीणों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन परिजन लगातार नारेबाजी करते रहे. परिजनों और ग्रामीणों ने कारागार परिसर में पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाकर न्याय की गुहार लगाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, हमीरपुर के दोसडका स्थित कारागार में विचाराधीन कैदी दीप चंद सपुत्र मदन लाल गांव पथलयार तहसील बडसर ने शुक्रवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जो कैदी पॉक्सो एक्ट के चलते कारागार में विचाराधीन है. हंगामे के दौरान एसएचओ हमीरपुर हरीश गुलेरिया के अलावा काफी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा.


ये भी पढ़ें- Loksabha Chunav में CONG उम्मीदवारों के पक्ष में वोट करने की CM सुक्खू ने की अपील


बीडीसी सीमा भारद्वाज ने कहा कि जेल में ही आत्मत्या करने पर सभी हैरान हो गए है. इस तरह जेल के अंदर आत्महत्या करने पर सवाल उठ रहे हैं.  उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस के पहरे में ही जेल में आत्महत्या के मामले की जांच की जानी चाहिए. 


ग्राम पंचायत प्रधान प्रदीप कुमार ने बताया कि पिछले दो महीने से हमीरपुर जेल में दीप चंद सजा काट रहा है. अचानक रात के समय दीप चंद ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने कहा कि एक छोटी बच्ची के साथ छेडछाड के मामले में दीप चंद जेल में विचाराधीन रहा है. उन्होंने बताया कि सुबह ही जेल में आत्महत्या करने का पता चला है. इसके बाद पूरे गांव के लोग जेल में पहुंचे जो न्याय की गुहार कर रहे हैं.


ये भी पढे़ं- IGPBSSNY के लिए महिलाएं बड़ी संख्या में कर रहीं आवेदन, जानें कौन ले सकेगा लाभ


एसडीएम हमीरपुर मनीष कुमार सोनी ने बताया कि हमीरपुर कारागार में पॉक्सो एक्ट के तहत विचाराधीन कैदी ने रात के समय आत्महत्या की है. उन्होंने बताया कि कैदी पिछले दो महीने से जेल में रह रहा था. आत्महत्या मामले में कैदी के शव का पोस्टर्माटम करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मंडी से फॉरेंसिक टीम भी पहुंच कर आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है.


WATCH LIVE TV