Hamirpur News: पुलिस थाना हमीरपुर के तहत आने वाले घनाल क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति से पुलिस ने ड्रोन बरामद किया है. ड्रोन गाहलिया क्षेत्र में गिरा मिला, जिसकी शिकायत पुलिस में की गई है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ड्रोन को अपने कब्जे में लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Dharamshala News: हिमाचल केंद्रीय विश्वविद्यालय में शुरू होगा पहाड़ी बोलियों पर सर्टिफिकेट कोर्स, जानें पूरी डिटेल


ड्रोन के संचालन के संदर्भ में जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए आरोपी को कहा गया है तथा मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है. आरोपी की पहचान गांव बुशहरा तहसील शाहपुर जिला कांगड़ा के रूप में हुई है. वह मौजूदा समय में हमीरपुर शहर से सटे घनाल गांव में रहता है. प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि ड्रोन का पिछले चार-पांच महीनों से अवैध रूप से संचालन किया जा रहा था. इस कार्य के लिए उसने एक स्थानीय व्यक्ति के मकान का लेंटर किराए पर ले रखा था. 


मिली जानकारी के मुताबिक, थाना सदर हमीरपुर में पुलिस को सूचना मिली थी कि गाहलिया गांव में एक निजी स्कूल के पास एक ड्रोन गिरा हुआ है. इस सुचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पूछताछ के दौरान स्थानीय लोगों ने  बताया कि उस ड्रोन को अभिषेक नाम का व्यक्ति अपने साथ गांव घनाल स्थित अपने निवास स्थान पर लेकर चला गया है. 


उसके बाद पुलिस टीम गांव घनाल पहुंची जहां स्थानीय वार्डपंच व लोगों की मौजूदगी में अभिषेक के किराये के माकान की तलाशी ली गई, तो वहां एक ड्रोन पाया गया. पुलिस ने अभिषेक से संबंधित ड्रोन के दस्तावेज मांगे लेकिन उक्त व्यक्ति कोई भी कानूनी दस्तावेज संबंधित ड्रोन के बारे में प्रस्तुत नहीं कर सका.  


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हमीरपुर राजेश कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति से ड्रोन बरामद किया गया है. ड्रोन की लैंडिंग स्थान घनाल था लेकिन यह गाहलियां के पास गिर गया. यह यहां कैसे क्रैश हो गया. इसकी जानकारी पुलिस द्वारा जुटाए जा रही है. पुलिस हर एक पहलू से मामले की जांच कर रही है. 


रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर