Dharamshala News: केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश का सातवां दीक्षांत समारोह सोमवार को धर्मशाला कालेज के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया. समारोह में देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि उपाधि प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को मैं बधाई देती हूं. स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को मैं विशेष बधाई देती हूं. मुझे बताया गया है कि आज स्वर्ण पदक पाने वाले विद्यार्थियों में, छात्राओं की संख्या छात्रों से अधिक है. यह बहुत ही हर्ष का विषय है. 


मैं आप सभी बेटियों की विशेष सराहना करती हूं. आपने अपनी संकल्प-शक्ति के बल पर अनेक बाधाओं को पार किया है और अपनी असाधारण क्षमता का परिचय दिया है. राष्ट्रपति ने कहा कि जब भी हिमाचल प्रदेश आती हूं, यहां के वातावरण में मेरा हृदय सुखद अनुभूति से भर जाता है.


ऐसे सुंदर प्रदेश में संचालित इस विश्वविद्यालय में शिक्षा प्राप्त करना आपके लिए सौभाग्य की बात है. राष्ट्रपति ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला को भी हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी.  दीक्षांत समारोह में 2019-22 के यूजी और 2020-22 सत्र के पीजी के विद्यार्थियों को डिग्रियां दी गईं. 


बता दें, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 4 मई से 8 मई तक हिमाचल दौरे पर हैं. वहीं, दीक्षांत समारोह में शिरकत करने से पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में माथा टेका. इस दौरान जिलाधीश कांगड़ा हेमराज बैरवा, अतिरिक्त जिलाधीश सौरभ जस्सल और सहायक अभियंता शमशेर सिंह मन्हास ने उनका स्वागत किया. वहीं, मुख्य पुजारी ओम व्यास ने पूजा-अर्चना करवाकर उन्हें मां की चुनरी भेंट की. 


रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला