PSEB Punjab Board Class 5th Results 2023: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने गुरुवार दोपहर 3 बजे 5वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के वाइस चेयरमैन वरिंद्र भाटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि इस साल लड़कियों ने लड़कों की तुलना में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 99.74% लड़कियां पास हो गई हैं, जबकि लड़कों का पास परसेंटेज 99.65 फीसदी रहा है. वहीं ट्रांसजेंडर ग्रुप के छात्रों ने 100 प्रतिशत कुल उत्तीर्ण प्रतिशत के साथ परीक्षा में सफल हुए. बता दें, रिजल्ट जारी होने के बाद से सभी अभिभावक और बच्चे पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर रोल नंबर के साथ रिजल्ट चेक कर सक सकते हैं.


ऐसे करें रिजल्ट चेक
1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं.
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए कक्षा 5वीं रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब रोल नंबर और जन्म तिथि लिखकर सबमिट करें.
4. इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
5. अब आप अपना रिजल्ट चेक करें और प्रिंट निकाल लें.


Oats benefits: अपने डाइट में ओट्स को करें शामिल, वजन और शुगर दोनों रहेगा कम


जानकारी के मुताबिक,  पंजाब के मनसा की जसप्रीत कौर ने 500 में से 500 अंक हासिल कर टॉप किया है. इसके साथ ही 500 नंबर के ही साथ मानसा की नवदीप कौर राज्य में दूसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा फरीदकोट के गुरनूर सिंह तीसरे स्थान पर रहे. बोर्ड ने यहां साफ किया कि दो बच्चों के बराबर नंबर होने पर रैंक उम्र के आधार पर तय की गई है. यानी तीन उम्मीदवारों में सबसे कम उम्र के उम्मीदवार को राज्य में टॉपर घोषित किया जाता है. जिसके चलते नवदीप कौर दूसरे स्थान पर हैं और जसप्रीत कौर पहले स्थान पर.


Watch Live