Himachal BJP Candidate for Rajya Sabha Chunav: भाजपा ने हर्ष महाजन को हिमाचल की राज्यसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया है. भाजपा की तरफ से हर्ष महाजन ने आज नामांकन दाखिल किया. इस दौरान हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मौजूद रहे. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 'जय श्री राम, हो गया काम' के नारे भी लगाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, बातचीत में हर्ष महाजन ने कहा कि कांग्रेस के पुराने साथी संपर्क में है और उनसे सहयोग की उम्मीद कर रहें है, महाजन ने कहा कि कांग्रेस के साथी संपर्क में होने के साथ भाजपा में आ सकते है.


बता दें, हर्ष महाजन लम्बे वक्त तक कांग्रेस से MLA से लेकर मंत्री रहे हैं, जिसके चलते कांग्रेस में भी उनकी पैठ है. ऐस में कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी की ओर से बुधवार को  अभिषेक मनु सिंघवी को अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी. 


दिल्ली चलो मार्च के तीसरे दिन किसानों ने रेल पटरियों पर बैठकर किया प्रदर्शन, ट्रेनों की आवाजाही थमी


जैसा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार है. कांग्रेस के पास स्पष्ट बहुमत है. 68 विधायक में से 40 विधायक कांग्रेस और 25 विधायक भाजपा के है जबकि 3 निर्दलीय विधायक है. बाबजूद इसके कांग्रेस की आपसी कलह किसी से छिपी नही है. जो हो सकता है कि कांग्रेस पर भारी पड़े. बता दें, कि आज ही हिमाचल के राज्यसभा सांसद के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी भी नामांकन भरने वाले हैं. 


रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला