Raksha Bhandhan in Punjab: पंजाब के पठानकोट में महिला पुलिस मुलाजिमों का एक सराहनीय कदम आया सामने. राखी के त्योहार पर सड़क किनारे बैठे भिखारी को महिलाओं ने राखी बांधी. वहीं, राखी बंधवाने के बाद भिखारियों ने महिला पुलिस द्वारा राखी बांधे जाने पर सराहना की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज और कल देश भर के तमाम जगहों पर राखी का पर्व मनाया जा रहा है. राखी का त्योहार भाई बहन के रिश्ते का अटूट त्यौहार है. जहां पर बहने अपने भाइयों को राखी बांधती हैं, लेकिन सड़क किनारे बैठे कुछ लोग ऐसे भी हैं. जो की त्योहारों पर सड़क किनारे बैठ लोगों को आते-जाते सिर्फ देखते हैं और उनकी ओर कोई ध्यान नहीं देता. 


Aditya L1: चंद्रयान-3 की सफल लॉन्चिंग के बाद सूर्य मिशन के लिए तैयार ISRO, देखें Photo


जिन्हें शायद ही कोई राखी भी बांधता हो, लेकिन पठानकोट महिला पुलिस मुलाजिमों का एक सराहनीय कदम सामने आया है. जिसमें रिश्तों को मजबूत करने के लिए इन महिला पुलिस मुलाजिमों द्वारा जहां सड़क पर ट्रैफिक की समस्या को दुरुस्त किया जा रहा है. वहीं सड़क किनारे बैठे भिखारी को राखी बांधते हुए भी देखा गया.  जिसको लेकर सड़क किनारे बैठे राजू भिखारी ने भी पुलिस मुलाजिमों द्वारा की गई इस काम की सरहाना की है. 


Jalandhar News: जालंधर में इंसानियनत शर्मसार! बेटे ने पिता पर किया तेजधार हथियार से हमला


इस बारे में राजू भिखारी ने कहा कि उनकी अपनी बहने भी हैं, लेकिन वो मेरा ध्यान नही रखती. उन्हें कोई राखी नहीं बांधता, लेकिन इन पुलिस मुलाजमों द्वारा उनके राखी बांधी गई है, जो की बहुत ही सराहनीय कदम है. 


महिला पुलिस ने कहा कि हमने एक कोशिश की है कि इन सड़क किनारे बैठे लोगों के राखी बांधी जाए. ताकि इन्हें भी त्योहार पर अपनों की कमी न महसूस हो. हमे बहुत खुशी अनुभव हो रही है.