Rules Changing from 1st May 2023: अप्रैल का महीना खत्म हो चुका है और आज से नए महीने की शुरुआत हो चुकी है. हर महीने के शुरुआत से ही कुछ बदलाव होते हैं. जिसका सीधा असर आम जनता पर पड़ता है.  आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आज से क्या-क्या बड़े बदलाव हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. हर महीने की पहली तारीख या पहले हफ्ते में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बदलाव होता है. ऐसे में आज से कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर आज से 171.50 रुपये सस्ता हो गया है. 


हिमाचल के स्वयं शंभू महादेव मंदिर के पास घटी अद्भुत घटना, लोगों ने कहा साक्षात महादेव ने दिए दर्शन!


2.  वहीं, जीएसटी के कई नियमों में भी बदलाव किया गया है.  बता दें, नए नियमों का पालन कारोबारियों द्वारा करना जरूरी होगा. साथ ही किसी भी ट्रांजैक्शन की रसीद 7 दिनों के अंदर इनवॉयस रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर अपलोड करवाना अनिवार्य होगा. बता दें, जीएसटी में यह बदलाव उन कंपनियों के लिए है, जिनका टर्नओवर 100 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा है. 


RCB VS LSG Dream 11 Prediction: खराब मौसम के बीच लखनऊ-आरसीबी में मुकाबला आज, जानें बेस्ट ड्रीम 11 टीम


3. जानकारी के अनुसार, मार्केट रेगुलेटर सेबी ने म्यूचुअल फंड कंपनियों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि वे केवल उन्हीं ई-वॉलेट से पैसे लें, जिनका केवाईसी हो चुका है.  इसका सीधा सा मतलब है कि अगर आपके वॉलेट का केवाईसी नहीं हुआ है, तो आप इसके जरिए निवेश नहीं कर पाएंगे.  


4.  वहीं, इस महीने बैंकों में काफी छुट्टी पड़ रही है. ऐसे में अगर आपका बैंक से संबंधित कोई काम है तो उसे आप अभी फटाफट निपटा लें. बता दें, मई महीने में बैंकों में 12 दिन छुट्टियां हैं. हालांकि, ये छुट्टियां अलग-अलग राज्य में अलग-अलग होती हैं.  वैसे आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं हैं. आप मोबाइल या नेट बैंकिंग के जरिए अपने कामों को आसानी से कर सकते हैं.