Dharamshala News: पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में बिना वीजा के रह रहे विदेशी महिला व पुरुष के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. विदेशी महिला का वीजा 9 वर्ष पहले एक्सपायर्ड हो चुका है, जबकि विदेशी पुरुष के वीजा की अवधि करीब छह माह पूर्व समाप्त हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैक्लोडगंज आने से पहले विदेशी महिला गोआ में भी रह चुके हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रशिया मूल की महिला यूलिया जुलानोवा और पुरुष डेनिस लारिन जो कि पिछले दो माह से जंगल के समीप हरी बावरी में रह रहे थे. दोनों के पासपोर्ट एक्सपायर्ड हो चुके हैं. 


Nalagarh News: नालागढ़ में एक युवक की पब्लिक टॉयलेट में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, जांच जारी


यूलिया जुलानोवा का वीजा 3 सितंबर 2015 को एक्सपायर्ड हो चुका है, जबकि डेनिस लारिन का वीजा 11 जनवरी 2024 को एक्सपायर्ड हो चुका है. वीजा अवधि समाप्त होने के बावजूद विदेशी महिला करीब 9 साल से भारत में रह रही है. बिना वीजा के रह रहे दोनों रसियन नागरिकों के खिलाफ मैक्लोडगंज पुलिस ने विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. 


यूलिया जुलानोवा महिला पिछले 9 साल से बिना वीजा के लिए भारत में रह रही थी. मैक्लोडगंज आने से पहले यूलिया गोवा भी रह चुकी है. अब पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।.


एएसपी कांगड़ा हितेश लखनपाल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि रसियन मूल के एक पुरुष व एक महिला, जिनके वीजा की अवधि समाप्त हो चुकी थी, उनके खिलाफ मैक्लोडगंज थाना में विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि उक्त दोनों आरोपियों को पुलिस द्वारा आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा. 


रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला