Dharamshala News: प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली से मस्जिद विवाद की चिंगारी अब पूरे प्रदेश में सुलगने लगी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को जिला मुख्यालय धर्मशाला का कोतवाली बाजार तीन घंटे बंद रहा तथा इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Shimla News: शिमला में कई लोगों की आधार कार्ड की डिटेल एक, स्थानीय लोगों ने जांच की उठाई मांग


इसके बाद व्यापार मंडल द्वारा निकाली रैली गई. उपरांत जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार को भेजे ज्ञापन में बाहरी लोगों की जांच पड़ताल करने की मांग उठाई गई. व्यापार मंडल कोतवाली बाजार के अध्यक्ष नरेंद्र जंवाल का कहना है कि प्रवासियों के पास करने को तो कुछ नहीं मगर किराया हैसियत से भी ज्यादा भर रहे हैं.


Kangana Ranaut: पीएम विश्वकर्मा योजना से जुड़ेगी चंबा रूमाल से लेकर काठकुनी भवन निर्माण शैली कला: सांसद कंगना रनौत


वहीं जब उनके दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है, तो उनकी जन्मतिथियों में भी एक जैसी समानता मिल रही है. इन सब मुद्दों को लेकर आज सूबे के हर बाजार में व्यापारी वर्ग खफा है. कोतवाली बाजार धर्मशाला व्यापार मंडल ने शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद के साथ मिलकर समूचे बाजार को बंद रखा. सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे तक व्यापारियों ने न केवल अपने बाजारों को बंद रखा, बल्कि सड़कों पर निकलकर हिंदू-हिंदू भाई-भाई के भी नारे लगाये और प्रवासियों के खिलाफ मोर्चा खोला. साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी किया.


इस दौरान अपनी मांगों को स्पष्ट करते हुये व्यापारी वर्ग ने बताया कि धर्मशाला में पिछले कुछ सालों में इतने प्रवासी आ चुके हैं कि जिनकी न तो रजिस्ट्रेशन हुई है और न हीं वैरिफिकेशन, बावजूद इसके वो लोग यहां काम धड़ल्ले से कर रहे हैं. उन्होंने उपायुक्त के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजकर इस दिशा में उचित कदम उठाने की अपील की है.


रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला