Nahan News: शिमला संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद सुरेश कश्यप ने कहा है कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत रही है और इस दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं. बता दें, सुरेश कश्यप ने देर शाम नाहन में  इनर व्हील क्लब के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM सुक्खू ने जाखू स्थित हनुमान मंदिर में चार एस्कलेटर्स का किया शुभारंभ, प्रतिघंटा 6 हजार श्रद्धालु कर पाएंगे सफर


 


कार्यक्रम के दौरान सांसद सुरेश कश्यप ने इनर व्हील क्लब की महिलाओं को डोना-पत्तल बनाने की मशीन भेंट की. इससे पहले सांसद द्वारा इस क्लब को सिलाई मशीने में भी उपलब्ध करवाई गई थी. 


इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि इस क्लब द्वारा महिलाओं के उत्थान की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. साथ ही महिला सशक्तिकरण की दिशा में कई कार्यक्रम चलाए जा रहे है, जो बेहद सराहनीय है.


इनर व्हील क्लब की पूर्व अध्यक्ष अलका गर्ग ने डोना-पत्तल मशीन उपलब्ध करवाने के लिए सांसद सुरेश कश्यप का आभार जताते हुए कहा कि इससे पूर्व सांसद द्वारा क्लब को सिलाई मशीन भी उपलब्ध करवाई गई थी, जिससे कई जरूरतमंद महिलाएं लाभान्वित हुई. वहीं उन्होंने कहा कि क्लब द्वारा अब यह मशीन चासी गांव की स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को दी जा रही है ताकि महिलाएं स्वावलंबन की तरफ कदम बढ़ाकर खुद को आत्मनिर्भर बन सके.


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन