Shimla BJP: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने  अपना नामांकन भरा. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो जीत को लेकर आश्वस्त हैं. चौथी बार शिमला संसदीय क्षेत्र पर एक बार फिर भाजपा पर जनता विश्वास जतायेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Shimla Election: शिमला सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी ने नामांकन दाखिल करने के बाद कही ये बात


 


उन्होंने कहा कि हिमाचल की चारों सीटों पर जीत दर्ज कर प्रधानमंत्री मोदी की झोली में डालेंगे. एक बार फिर मोदी सरकार बनायेंगे.  वहीं, भाजपा शिमला लोकसभा प्रत्याशी सुरेश कश्यप के नामांकन के दौरान विधायक सुखराम चौधरी व बलवीर वर्मा, पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज उपस्थित रहे. 


बता दें, परंपरागत तौर पर कांग्रेस की  माने जाने वाली शिमला सीट पर 2009 से लगातार तीन बार बीजेपी जीतती रही है. कांग्रेस को आखिरी बार शिमला सीट पर 2004 के चुनाव में सफलता हाथ लगी है. ऐसे में सत्तारूढ़ कांग्रेस के सामने शिमला सीट को जीतने की बढ़ी चुनौती रहेगी.


हालांकि कांग्रेस के लिए अच्छी बात यह है कि शिमला संसदीय क्षेत्र की 17 विधानसभा सीटों में से 13 पर कांग्रेस है. तीन पर बीजेपी और एक पर निर्दलीय का कब्जा है. 2019 में सुरेश कश्यप ने कांग्रेस के धनी राम शांडिल को 3,27,515 वोटों से हराया. सुरेश कुमार कश्यप को 6,06,183 और धनी राम शांडिल को 2,78,668 वोट मिले थे.


रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला