Himachal Municipal Election 2023: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में नगर निगम चुनाव के लिए वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराने के लिए समय सीमा को बढ़ा दिया गया है. बता दें, राज्य चुनाव आयोग ने वोटर लिस्ट में नाम दर्ज कराने के लिए 20 मार्च तक समय सीमा बढ़ा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन सिंह की पत्नी पहुंची हिमाचल, मां चिंतपूर्णी के दरबार में लगाई हाजिरी


मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, शिकायतों और दावों पर फैसला 27 मार्च तक होगा. इसके बाद  31 मार्च तक वोटर लिस्ट के लिए अपील कर सकते हैं, जिसका फैसला 4 अप्रैल तक होगा. वहीं, फिर आखिरी में वोटर लिस्ट 6 अप्रैल को जारी की जाएगी. 


आपको बता दें, राज्य सरकार ने शिमला में रहने वाले ऐसे लोगों को भी वोटर बनाने की छूट दी है, जिनका विधानसभा का वोट शहरी विस से बाहर है. जिसपर पहले प्रतिबंध लगा दिया था. ऐसे में अब राहत मिलते ही नगर निगम में चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता वोट बनाने में जुट गए हैं. 


हिमाचल के कई जिलों में बारिश को लेकर 21 मार्च तक येलो अलर्ट, बर्फबारी की भी संभावना


जानकारी के अनुसार, वोट बनवाने के लिए हजारों की संख्या आवेनों की संभावना जताई जा रही है. वहीं, अब सभी आवेदनों और दावों पर सुनवाई की जानी है. इनमें यदि आपत्तियां होती हैं तो दावेदार को अपना पक्ष रखने के लिए अपील करने का मौका दिया जाएगा. वहीं,  सोमवार तक लोग अपने नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करवा सकेंगे. 


Watch Live