Solan Cloudbrust News: हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के कंडाघाट उपमंडल की उपतहसील ममलीग के जडौण गांव में बादल फटा. जिसमें सात लोग जिंदा घरों में ही जमीदोज हो गए. वहीं, सीएम सुक्खू घटना स्थल पर दुख व्यक्त किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम सुक्खू ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया
सीएम ने लिखा कि, सोलन जिले के ममलीग तहसील के जडोंन गांव  में विनाशकारी बादल फटने की घटना स्थल का दौरा किया. इस दुःखद  घटना में हमने 7 जिंदगियों को खोया है. प्रकृति के इस केहर ने हमे कभी न भरने वाले ज़ख्म दिए है. जैसे ही मैं मलबे के बीच खड़ा हुआ, मुझे उन लोगों का दर्द महसूस हुआ जिन्होंने वहां अपने प्रियजनों और घरों को खो दिया.  मैं आपदा की इस घड़ी में सभी प्रभावितों से कहना चाहूंगा कि वे इस कठिन समय में अकेले नहीं हैं. हम सभी प्रभावित परिवारों के साथ मजबूती से खड़े है और हर संभव सहायता का वादा करते हैं.



इस घटना के बाद मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खु ममलीग क्षेत्र के जडौण गांव पहुचें. साथ ही पीड़ित परिवारों का ढांढस बढाया. साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने बताया कि ममलीग क्षेत्र में हुई इस आपदा से हर कोई आहत है व हिमाचल में अप्रत्याषित नुकसान हुआ है.  उन्होंने कहा कि एक एक पैसा जुटा कर सरकार पीड़ित परिवारों की मदद करेगी. साथ ही कहा कि सरकार इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवारों का दुख दर्द पर मरहम ही लगा सकती है. 


वहीं, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि निरंतर हो रही बारिश ने पूरे हिमाचल प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया है. सरकार की कड़ी निगरानी और अधिकारियों की त्वरित कार्रवाई के बावजूद, हर तरफ से विनाश की दु:खद खबरें आ रही हैं. केंद्र सरकार इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करें.