समीक्षा राणा/शिमलाः हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व जयंती वर्ष के विशेष सत्र आज 11 बजे से शुरू होने वाला है. विशेष सत्र के दौरान पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, अनुराग ठाकुर, वर्तमान विधायक,  समेत कई अन्य मंत्री शामिल होने वाले हैं. पूर्व मुख्यमंत्रियों शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल समेत कुल 93 पूर्व विधायकों ने सत्र में आने की पुष्टि की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार स्वास्थ्य कारणों के चलते कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत भाषण होगा. वहीं, 12 सांसद व पूर्व सांसद भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. सत्र के दौरान खासकर हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार को याद किया जाएगा.


सत्र से पहले ये हैं तैयारियां


बता दें कि पूर्ण राज्यत्व के स्वर्णिम वर्ष के आयोजन को लेकर विधानसभा में फूलों से सजाया गया है. इस बार सदन के अंदर आसन पर रखी जाने वाली ऐतिहासिक कुर्सी को हटाकर उसकी जगह 5 कुर्सियों को रखा गया है. इन 5 कुर्सियों में से एक बार और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार बैठेंगे.


आपको बता दें कि बीते गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द शिमला पहुंचे थे. आज राष्ट्रपति हिमाचल प्रदेश विधानसभा को संबोधित करेंगे. खबरों की मानें तो वह युवाओं और पर्यावरण के विषय में अपना खास संदेश हिमाचल को देंगे. इस अवसर पर हिमाचल के 93 पूर्व विधायक भी आमंत्रित किए गए हैं.


WATCH LIVE TV